अयोध्या मेयर ने नेत्रहीन छात्रों को दिलाया हरसम्भव मदद का भरोसा

अयोध्या मेयर ने नेत्रहीन छात्रों को दिलाया हरसम्भव मदद का भरोसा



अयोध्या। लुईस ब्रेल के जन्मदिन पर अयोध्यानगरी के कनीगंज मोहल्ले में स्थित श्रीराम अवध अंधज्ञान विद्यालय में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें नेत्रहीन छात्रों को कम्बल समेत अन्य सामानों का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें :- खीरी: ट्रैक्टर ट्राली पलटने से मजदूर की मौत

उपनिदेशक, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग ने बताया कि दिव्यांगजनों में आंतरिक शक्ति होती है उन्हें क्षमता के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है। वहीं, महापौर अयोध्या नगर निगम ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि दृष्टिबाधित बच्चों के शिक्षा के लिए समर्पित इस विद्यालय से मैं पूर्व से ही जुड़ा हंू। मेयर ने विद्यालय के बच्चों के लिए एक कमरा बनवाने की घोषणा की। साथ ही साथ कहा कि अन्य सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहंूगा। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार पाठक ने दिव्यांग विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन की मांग पर कहा कि यदि शासन की तरफ से इस पर कोई कदम उठाया जाता है तो यथासम्भव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने मानववाद की विचारधारा से ओत-प्रोत होकर समाज के लिए कार्य किए जाने के लिए उपस्थित जनमानस को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें :- रामानंदाचार्य ने रामभक्ति के माध्यम से सामाजिक क्रान्ति का किया सूत्रपात: नृत्यगोपाल दास

जिलाधिकारी ने कहा कि परोपकार से बढक़र कोई पुण्य नहीं है और किसी को पीड़ा पहुंचाने से बढक़र कोई पाप नहीं है। इसलिए हम सबको परहित के लिए तत्पर रहना चाहिए और मानवता के लिए कार्य करते रहना चाहिए। इस अवसर पर प्रज्ञाचक्षु महंत अवधेश दास, राजबहादुर सिंह, अविनाश पाण्डेय, कपिल देव, श्रीधर मिश्रा, मनीष चन्द्र पांडेय, लोकेश द्विवेदी, शक्ति सिंह, अभिषेक मिश्रा, अमर सिंह, बंटी सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अशोक द्विवेदी, उपाध्यक्ष सक्षम अवध प्रांत एवं आदित्य पांडेय अध्यक्ष सक्षम साकेत इकाई द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें :- घास काटने गई किशोरी को नग्न कर तीन युवकों ने किया गैंगरेप


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *