अनुशासनहीनता के आरोप में नगर पालिका कर्मचारी ओमप्रकाश निलम्बित

अनुशासनहीनता के आरोप में नगर पालिका कर्मचारी ओमप्रकाश निलम्बित

निलंबन अवधि में कार्यालय में देनी होगी उपस्थिति


निलंबन अवधि में कार्यालय में देनी होगी उपस्थिति

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। नगर पालिका परिषद में नायब कर एवं राजस्व मुहर्रिर के विरुद्व अधिशाषी अधिकारी ने निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने के सम्बंध में तलब किए गए स्पष्टीकरण पर कर्मचारी द्वारा दिए गए शशर्त इस्तीफे को पालिका प्रशासन ने असंवैधानिक करार देते हुए तत्काल प्रभाव से नपा कर्मचारी को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें :- सफाईकर्मियों को वर्दी, मास्क, रिफ्लैक्टर जैकेट वितरित

नगर पालिका कर्मचारी ओमप्रकाश गुप्ता के विरुद्व अधिशाषी अधिकारी ने व्यक्तिगत समीक्षा के दौरान राष्ट्रहित कार्य में शौचालयों के निर्माण के कार्य में शिथिलता पाए जाने के आरोप के तहत नोटिस तलब कर तीन दिवसों में स्पष्टीकरण मांगा था। जबाब में नपा कर्मी ने पालिका प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्वेच्छिक सेवा निवृत्ति पत्र भेजा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए अधिशाषी अधिकारी आरआर अंबेश ने तीन बिंदुओं पर नोटिस देते हुए नपा कर्मी को अनुशासनहीनता, पालिका पर मिथ्या आरोप, कर्मचारी आचार संहिता के सेवा नियमों के विपरीत नियमों का उल्लंघन बताते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। तथा निलंबन अवधि में अनुमन्य जीवन निर्वाह भत्ता देय होने के साथ नपा कर्मचारी को 15 दिवसों के अंदर अपना पक्ष प्रस्तुत करने व निलंबन अवधि में कार्यालय में उपस्थित दर्ज करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें :- कैराना मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मी की मौत, 50 लाख के मुआवजे की घोषणा


नगर पालिका कर्मी ने कर्मचारी आचार संहिता सेवा नियमावली का घोर उल्लंघन करते हुए पालिका पर अर्नगल आरोप लगाए। जिस कारण कर्मचारी को पक्ष रखने के लिए 15 दिनों का समय देकर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

आर.आर अंबेश, अधिशाषी अधिकारी, गोला गोकर्णनाथ, खीरी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *