502 Bad Gateway


nginx/1.10.3
आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, एनडी गुप्ता, सुशील गुप्ता जाएंगे राज्यसभा

आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, एनडी गुप्ता, सुशील गुप्ता जाएंगे राज्यसभा



नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह, नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाने पर बुधवार को मुहर लगा दी है। बता दें कि उम्दवारों को आम आदमी पार्टी में कई दिनों से खींचतान चल रही थी। पार्टी में कुमार विश्वास के समर्थक उन्हें राज्यसभा भेजने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :- सुरक्षा बलों ने आईएस के 65 आतंकियों को किया ढेर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर बुधवार को पीएसी की बैठक हुई। बैठक में राज्यसभा भेजे जाने वालों में संजय सिंह, नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम पर मुहर लगा दी है। बता दें कि बीते 29 दिसंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव चुनावी प्रक्रिया तो शुरू हो गई है, लेकिन आप ने अभी तक पत्ते नहीं खोले थे। यूपी के प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का राज्यसभा जाना तय है और पार्टी में उनके नाम पर पहले ही सहमति बना चुकी थी। दो अन्य उम्मीदवारों में चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और कारोबारी सुशील गुप्ता भी आ रहा था, जो अब फाइनल हो चुका है। आगामी 5 जनवरी को राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने की आखिरी तारीख तय की गई है।

यह भी पढ़ें :- चलती ट्रेन से कूदे दो विदेशी पर्यटक, एक की मौत

गौरतलब है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 66 पर आम आदमी पार्टी का कब्जा है, ऐसे में तीनों उम्मीदवारों का चुना जाना लगभग तय है। इसलिए उम्मीदवारी को लेकर विपक्षी दल, भाजपा और कांग्रेस खेमों में कोई हलचल नहीं है।

यह भी पढ़ें :– एनएमसी विधेयक प्रवर समिति को भेजे जाने के बाद आईएमए ने हड़ताल समाप्त की


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *