15 सालों से बेवकूफ बना रहा था पाकिस्तान, अब और नहीं: डोनाल्ड ट्रम्प

15 सालों से बेवकूफ बना रहा था पाकिस्तान, अब और नहीं: डोनाल्ड ट्रम्प



वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को नववर्ष की शुरुआत के साथ पाकिस्तान पर तीखा हमला किया। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को अब कोई मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन आतंकवादियों को हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान अपने यहां सुरक्षित आश्रय दे रखा है।

यह भी पढ़ें :- भीषण ठंड के बावजूद नववर्ष की उमंग और उत्साह में डूबे रहे लोग

ट्रंप ने ट्वीट में इस्लामाबाद की कड़ी आलोचना की। ट्रंप ने कहा कि पिछले 15 सालों से पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाकर 33 अरब डॉलर की सहायता प्राप्त कर चुका है और उसने बदले में हमें सिर्फ झूठ और धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया, वह हमारे नेताओं को बेवकूफ समझता है। उन्होंने कहा कि वे उन आतंकियों को सुरक्षित पनाह दे रखे हैं, जिन्हें हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं। बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- भीषण ठंड और घने कोहरे के साथ हुआ नए वर्ष का स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा प्रशासन की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति को जाहिर करने के बाद वाशिंगटन और इस्लामाबाद के बीच बढ़े तनाव के बाद ट्रंप ने यह घोषणा की है। उन्होंने पाकिस्तान को अमेरिका की मदद करने की शर्त याद दिलाई थी, क्योंकि वह वाशिंगटन से हर साल भारी भरकम रकम प्राप्त करता है। ट्रंप ने कहा था कि हम पाकिस्तान से यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि साझेदारी को जारी रखने के लिए हम पाकिस्तान की तरफ से उसकी सरजमीं पर आतंकी समूहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मदद करनी होगी। पाकिस्तान पर भारत और अफगानिस्तान दोनों देशों के खिलाफ आतंकियों को आश्रय देने का आरोप है। इस्लामाबाद बार-बार इन आरोपों को सिरे से खारिज करता रहा है।

यह भी पढ़ें :- Happy New Year 2018: नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर 200 हिरासत में


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *