कांग्रेस ने देश को आजाद करा किया विकास: प्रहलाद पटेल

कांग्रेस ने देश को आजाद करा किया विकास: प्रहलाद पटेल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। जिला पंचायत सदस्य एवं कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रहलाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का लंबा इतिहास है। देश को आजादी दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी का गठन किया गया था, जिसके बाद कांग्रेस के नेतृत्व में देश को आजादी दिलाई गई और आजादी के बाद आज देश में जो भी विकास हुआ है वह कांग्रेस की देन है।

यह भी पढ़े:- निरंकारी सत्संग भवन पर क्षमा याचना दिवस मनाया

जिला पंचायत सदस्य एवं कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रहलाद पटेल गुरुवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के जिला कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी के 133वें स्थापना पर कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जिसने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी और देश को आजाद कराने में महती भूमिका निभाई है। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बगैर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग आज़ादी की लड़ाई में एक पल भी नहीं रहे, वह आज सत्ता के जोश में भारत माता की जय बोलते हैं। उन्होंने कहा  िक जब भारत माता गुलाम थी, तब अंग्रेजों की मुखबिरी में लगे हुए थे।

यह भी पढ़े:- प्रधानमंत्री आवास योजना जागरूकता शिविर का आयोजन

उन्होंने कहा कि ऐसे में हम लोगों को युवा पीढ़ी को समझाने की जरूरत है कि इन सांप्रदायिक ताकतों से दूरी बनाते हुए अखंड भारत का  नक्शा बरकरार रखें। कार्यक्रम को दर्जनों कांग्रेसियों ने ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष कुं. राघवेंद्र बहादुर सिंह ने की। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवारजनों को एक-एक करके प्रशस्त प्रमाण पत्र और माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर गोला से पंडित ज्योति प्रसाद तिवारी, सत्यप्रकाश बाजपेई, हंस राम स्वर्णकार, श्रीराम जयसवाल, अनु मिश्रा, प्रेम कुमार वर्मा, संजय गोस्वामी, पंकज शुक्ला वरिष्ठ अधिवक्ता, रमाकांत गुप्ता, कोमल सिंह, सुनीता कुमारी, सुशील शुक्ला, नत्थू खान, रमेश चंद गर्ग, मुरलीधर गर्ग, रवि गोस्वामी, इकबाल अहमद पूर्व जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:- सेंट जॉन्स चर्च में मनाया गया पल्ली दिवस


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *