जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली



शिमला। जयराम ठाकुर ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ठाकुर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता देंं कि जयराम ठाकुर छह जनवरी को 53 वर्ष के हो रहे हैं। वह पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं।

यह भी पढ़ें:- सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: लेडी डॉन और सरगना सोनू पंजाबन गिरफ्तार

शिमला के ऐतिहासिक रिज पर शहनाइयों और ड्रमों की धुनों के बीच शपथ ग्रहण समारोह हुआ। मुख्यमंत्री के अलावा महेंद्र सिंह ठाकुर, किशन कपूर, सुरेश भारद्वाज, अनिल शर्मा, सरवीन चौधरी, रामलाल मार्कंड, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, विक्रम सिंह, गोविंद सिंह देव और राजीव सहजल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। सरवीन चौधरी हिमाचल प्रदेश की एकमात्र महिला मंत्री हैं। शपथ समारोह में कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया।

शपथ लेने से पहले पत्रकारों से बातचीत में जयराम ठाकुर भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि बहुत खुशी होती अगर पिताजी आज साथ होते। एक साल पहले वह हमें छोडक़र चले गए। उन्होंने कहा कि माताजी अस्वस्थ हैं, लेकिन उनका आशीर्वाद है और यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। वहीं, जयराम की पत्नी साधना बेहद खुश दिखीं। साधना ने कहा कि यह आम लोगों की जीत है। इस सरकार से जनता को बहुत उम्मीद है। हम लोग उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ ही उनकी समस्या दूर करने का पूरा प्रयत्न करेंगे।

यह भी पढ़ें:- चलती कार में युवती से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को जमीन से जुड़े हुए नेता के तौर पर पहचाना जाता है। जयराम हिमाचल के दूसरे सबसे बड़े जिले मंडी से हैं और करीब 54 साल बाद यहां से कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री बना है। भाजपा ने इस बार विधानसभा की 68 सीटों में से 44 सीटें जीती हैं।

यह भी पढ़ें:- एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने छात्रा को मारी गोली


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *