हॉकी टूर्नामेंट: गोला की टीम को हराकर लखनऊ ने ट्राफी पर जमाया कब्जा

हॉकी टूर्नामेंट: गोला की टीम को हराकर लखनऊ ने ट्राफी पर जमाया कब्जा

55वें कृषक समाज प्रॉदेशिक हॉकी टूर्नामेंट, टूर्नामेंट की विजेता व उप विजेता टीम के खिलाडिय़ों को किया गया सम्मानित


55वें कृषक समाज प्रॉदेशिक हॉकी टूर्नामेंट, टूर्नामेंट की विजेता व उप विजेता टीम के खिलाडिय़ों को किया गया सम्मानित

टूर्नामेंट की ट्राफी के साथ विजेता टीम।

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कृषक समाज इंटर कॉलेज में चल रहे छह दिवसीय 55वें कृषक समाज प्रादेशिक हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में हुए रोमांचक मुकाबले में लखनऊ की टीम ने 4-2 से गोला की टीम को पराजित कर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा किया। खेल का शुभारंभ भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रजनीश मिश्रा ने खेल मैदान पर दोनो टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय लेने व खेल को खेल भावना से खेलने का मार्गदर्शन करते हुए बाल पर स्ट्रोक कर कराया।

यह भी पढ़े:- हॉकी टूर्नामेंट: फाइनल में भिडेंग़ी गोला व लखनऊ की टीमें

टूर्नामेंट के फाइनल मैच में ध्यानचंद हॉकी क्लब गोला व केडी सिंह बाबू सोसाइटी लखनऊ के मध्य खेला गया। मैच के 11वें मिनट पर गोला की टीम के खिलाड़ी अमित ने साथी खिलाड़ी को शानदार पास देकर गोल ठोक दिया। जबाब में आक्रामक हुई लखनऊ की टीम के खिलाड़ी दीपू रावत ने 13वें मिनट पर टीम को बराबरी पर ला दिया। हाफटाइम तक दोनों टीमें बराबरी पर रही। मैच के 33वें मिनट पर लखनऊ के खिलाड़ी दीपू ने शानदार फील्ड गोल करते हुए टीम को बढ़त दिलाते हुए मैच को रोमांचक कर दिया। गोला के खिलाड़ी विजय ने मैच के 38वें मिनट पर मिले शानदार पास पर फील्ड गोल कर टीम को एक बार फिर बराबरी पर खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़े:- हॉकी टूर्नामेंट: गोला, गोरखपुर, जलालाबाद की टीमों ने हासिल की जीत

मैच के 53वें मिनट पर लखनऊ की टीम के खिलाड़ी दीपू रावत ने फील्ड गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। मैच के अंतिम चरण में लखनऊ की टीम को मिले पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए टीम के मुकेश राम ने मौके को गोल में तब्दील करते हुए 4-2 से ट्राफी पर कब्जा कर लिया। टूर्नामेंट की विजेता टीम को चौधरी कुंवर सिंह, व उपविजेता टीम को लाला रामदयाल चल बैजंती ट्राफी प्रदान की गई। मैच के एंपायर नितिन सक्सेना, मनीष, टेक्निकल टेबिल पर राजेन्द्र रहे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि डॉ. निर्मल सिंह, प्रधानाचार्य मेजर सुमित नारायन दीक्षित, उप प्रधानाचार्य डॉ. लखपतराम वर्मा, नारायनलाल वर्मा, डॉ. अनिल, रामनरेश, ओमप्रकाश, इंद्रसेन वर्मा, धर्मराज वर्मा, नरेन्द्र वर्मा, अरुन शेखर, देवेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:- कृषक समाज इंटर कॉलेज में 55वां प्रादेशिक हॉकी टूर्नामेंट शुरू


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *