रणजी ट्रॉफी: बंगाल को हरा दिल्ली फाइनल में

रणजी ट्रॉफी: बंगाल को हरा दिल्ली फाइनल में



पुणे। दिल्ली ने मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में बंगाल को तीन दिन में ही मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दिल्ली ने नवदीप सैनी (4/35) और कुलवंत खजरोलिया (4/40) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बंगाल को पारी और 26 रनों से हरा दिया।

यह भी पढ़े:- मछुआरों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, मदद का दिया आश्वासन

इन दोनों ने आठ विकेट लेकर बंगाल को दूसरी पारी में 86 रनों पर ही सीमित कर दिया। दूसरी पारी में बंगाल ने अपने पांच विकेट सिर्फ 44 रनों पर ही खो दिए थे। उप-कप्तान सुदीप चटर्जी (21) और मनोज तिवारी (14) और रिद्धिमान साहा पर तरजीह दिए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (17) अच्छी शुरुआथ को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और जब बंगाल को इनकी जरूरत थी तभी यह अपने विकेट खोकर पवेलियन लौट लिए। दिल्ली ने शुरुआत में ही सफलता हासिल कर ली और सलामी बल्लेबाज अभिषेक रमन (0) को तेज गेंदबाज विकास टोकस ने पगबाधा आउट करा दिया। अभिमन्यू ईश्वरन (13) और सुदीप ने फिर पारी को बढ़ाने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 27 रनों जोड़े। इस साझेदारी को खजरोलिया ने ईश्वरन को आउट कर तोड़ा।

यह भी पढ़े:- बांदा में ठंड से दो और किसानों की मौत

इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज हावी हो गए और विकेटों की झड़ी लगा दी। इससे पहले, बंगाल के लिए मोहम्मद शमी ने छह विकेट लेकर दिल्ली को तीसरे दिन अपने खाते में 127 रन ही जोडऩे दिए। दिल्ली ने तीन विकेट के नुकसान पर 271 रनों की शुरुआत की थी। दिल्ली के लिए हिम्मत सिंह ने 60 रन बनाए। उनसे पहले गौतम गंभीर ने 127 और कुणाल चंदेला ने 113 रनों की पारियां खेली थीं।

यह भी पढ़े:- जिपं सदस्य की पत्नी ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *