गुजरात नतीजे भाजपा के लिए ‘बड़ा झटका’: राहुल गांधी

गुजरात नतीजे भाजपा के लिए ‘बड़ा झटका’: राहुल गांधी



नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए ‘बड़ा झटका’ है। राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले सहित भ्रष्टाचार के मामलों पर चुप्पी साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है।

यह भी पढ़े:- मुंह पर कालिख पोतकर किशोरों को घुमाया नंगा, दो गिरफ्तार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद परिसर के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव, जिसे नरेंद्र मोदी ने विकास का चुनाव कहा था, लेकिन उन्होंने इस दौरान विकास की बात नहीं की। इससे मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठता है। साफ तौर पर मोदी में विश्वसनीयता की कमी है। राहुल गांधी सोमवार को मोदी की उस टिप्पणी पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें मोदी ने कहा था कि गुजरात के नतीजे जातिवादि राजनीति पर विकास के एजेंडे की जीत है और मतदाताओं ने जीएसटी पर अपनी मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े:- ‘बैंडिट क्वीन’ फूलन देवी बनना चाहती थीं डाकू चंदा

राहुल गांधी ने कहा कि मैं विश्वसनीयता की बात कर रहा हूं। मोदी जी भ्रष्टाचार पर लगातार बोलते हैं, लेकिन उन्होंने जय शाह व फ्रांस के लड़ाकू विमान राफेल पर एक शब्द नहीं बोले। देश राफेल घोटाले व जय शाह के मुद्दे पर सच्चाई जानना चाहता है कि जय शाह ने 50,000 रुपए की राशि को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में कैसे बदला। यह विश्वसनीयता का मामला है। उन्होंने चुनाव नतीजों के बारे में कहा कि तीन महीने पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस भाजपा को टक्कर नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि लेकिन तीन महीने में हमने मजबूती से काम किया। आपने नतीजे देखे हैं। हमारे लिए यह अच्छा परिणाम है, हालांकि हम हारे हैं। हम जीत सकते थे लेकिन भाजपा को गुजरात में बड़ा झटका लगा है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के विकास मॉडल का पर्दाफाश हो चुका है और लोगों ने इसे स्वीकार नहीं किया है।

यह भी पढ़े:- गुजरात में भाजपा की जीत पर हार्दिक पटेल बोले, जब एटीएम हैक हो सकते हैं तो ईवीएम क्यों नहीं?

उन्होंने कहा कि प्रचार अच्छा है, मार्केटिंग भी अच्छी है, लेकिन यह अंदर से खोखला है। मैंने इसे (गुजरात) वहां देखा। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनावों ने उन्हें सबक सीखाया है कि जब भी घृणा व क्रोध मिलता है तो इसका प्यार व भाईचारे से जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात व हिमाचल प्रदेश के लोगों को धन्यवाद देता हूं और विजेताओं को बधाई देता हूं।

यह भी पढ़े:- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर आपस में टकराई कई गाडिय़ां, 13 घायल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *