देश में सेल्फी की जाए तो इन दो स्मार्टफोन कम्पनियों का है राज

देश में सेल्फी की जाए तो इन दो स्मार्टफोन कम्पनियों का है राज



नई दिल्ली। स्मार्टफोन के आने से युवाओं में सेल्फी का काफी के्रज है। बात जब देश के सेल्फी-केंद्रित स्मार्टफोन बाजार की आती है, तो मध्यम खंड में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों वीवो और ओप्पो का बोलबाला है। अपने सेल्फी-केंद्रित स्मार्टफोन का विस्तार करते हुए वीवो ने दो नए डिवाइस लांच किए हैं-वी7 और वी7 प्लस। वी7 प्लस नवंबर में लांच किया गया था।

यह भी पढ़े:- अब एप्पल व सैमसंग को टक्कर देगा गूगल का ये स्मार्टफोन

वी7 प्लस का ही हल्का संस्करण वी7 18,990 रुपए में लांच किया गया है, जबकि वी 7 प्लस की कीमत 21,990 रुपए है। इनमें 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा (एफ/2.0 अपरचर) है। यह दिखने में काफी प्रीमियम है। इसकी बॉडी मेटल की है और आगे 2.5 डी ग्लास दिया गया है। यह डिवाइस हल्का है और हथेली में आसानी से समा जाता है।

यह भी पढ़े:- जानिए फीचर्स और कीमत: लेनोवो ने लांच किया के-8 प्लस स्मार्टफोन

इसका सबसे प्रमुख फीचर एज-टू-एज 5.99 इंच आईपीएस ’फुल व्यू’ डिस्प्ले है, जो एलजी के ’फुलविजन डिस्प्ले’ की तरह है। इसका एसपैक्ट रेशियो 18:9 है। वीवो वी7 में फेस-रिकॉगनिशन फीचर भी दिया गया है, जैसा कि एप्पल अपने सुपर प्रीमियम फोन आईफोन एक्स में डिवाइस को अनलॉक करने के लिए देती है। इसमें भारी इस्तेमाल के दौरान भी गर्म होने जैसी परेशानी नजर नहीं आई। हालांकि इसकी तस्वीरें तेज रोशनी में तो बेहद अच्छी आती है, लेकिन पिछला कैमरा कम रोशनी में बढिय़ा काम नहीं करता। कुल मिलाकर 18,990 रुपये में सेल्फी के शौकीनों के लिए यह एक बढिय़ा डिवाइस है।

 पढ़े पूरा मामला: अब ‘छम्मकछल्लो’ कहने पर आप फंस सकते हैं मुश्किल में


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *