हॉकी टूर्नामेंट: गोला, गोरखपुर, जलालाबाद की टीमों ने हासिल की जीत

हॉकी टूर्नामेंट: गोला, गोरखपुर, जलालाबाद की टीमों ने हासिल की जीत



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कृषक समाज इंटर कॉलेज में 55वें प्रादेशिक हांकी टूर्नामेंट में गोला, गोरखपुर व जलालाबाद की टीमों ने प्रतिद्वंदी टीमों को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़े:- इंटरपोल ने जाकिर नाईक पर रेड कार्नर नोटिस को रद्द किया

हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे दिन तीन मैच खेले गए। पहला मैच ध्यान चंद हॉकी क्लब गोला व हॉकी स्टेडियम शाहजहांपुर के बीच खेला गया। गोला के शिवम भारद्वाज ने मैच के पांचवें मिनट में साथी खिलाड़ी के शानदार पास को फील्ड गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के 43वें मिनट में प्रिंस व 47वें मिनट में शिवम भारद्वाज ने अपने लिए व टीम के लिए तीसरा गोलकर टीम को भारी अंतर से आगे कर दिया।

यह भी पढ़े:- हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो एक्ट्रेस गिरफ्तार

इसके बाद शाहजहांपुर के खिलाडिय़ों ने मैच के 50वें मिनट में एक फील्ड गोल कर बढ़त को कुछ कम किया। मैच समाप्त होने के दो मिनट पहले गोला के खिलाडी लवी ने फल्ड गोलकर 4-1 से जीत दिला दी।  दूसरा मैच कृषक समाज इण्टर कॉलेज गोला व हॉकी एकेडमी गोरखपुर के मध्य खेला गया। गोरखपुर के खिलाड़ी नौशाद ने लगातार दो गोलकर टीम को बढ़त दिलाई हाफ टाइम के बाद भी गोरखपुर के खिलाडिय़ों का दबदबा बना रहा और मैच के 33वें मिनट में गोरखपुर के खिलाड़ी शारूख खान ने पेनाल्टी कार्नर को गोल मे बदलकर 3-0 की बढ़त दिलाई।

यह भी पढ़े:- प्रदेश के हर गांव-शहर को बिजली से करेंगे रौशन: योगी

इसके बाद गोरखपुर के ही खिलाड़ी अनवर शाह ने चौथा गोलकर टीम को 4-0 से विजय दिला दी। टूर्नामेंट का तीसरा मैच हॉकी क्लब जलालाबाद व हॉकी स्टेडियम बहराइच के मध्य खेला गया। मैच के 17वें मिनट में जलालबाद के खिलाडी दीपक ने फील्ड गोलकर टीम को बढत दिलाई जबाब में बहराइच के खिलाडी अंकुर ने 28वें मिनट में शानदार पास को गोल में बदलकर टीम को बराबरी में ला दिया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें बराबरी पर रहीं। हॉफ टाइम के बाद जलालाबाद के खिलाडिय़ों ने आक्रामक खेल दिखाते हुए दीपक ने गोलकर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद जलालाबाद के अंकुर व शक्ति ने लगातार दो गोलकर टीम को 4-1 से जीत दिलाकर अगले दौर में प्रवेश करा दिया।

यह भी पढ़े:- अब प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कुछ ऐसा कह गए अमर सिंह

मैचों में अम्पायर मो. सलीम, मनीष, विवेक सोनी, ऋषि कुमार व नितिन रहे। इस मौके पर सतीश चंद बाजपेई, सुशील कुमार मिश्रा, सुमिति नरायन दीक्षित, डॉ. लखपतराम वर्मा, डॉ. अनिल कुमार, ईश्वर चंद तिवारी, नरेन्द्र बहादुर, रामनरेश वर्मा, श्याम मूर्ति शुक्ला, अरून शेखर, इन्द्रसेन वर्मा, नरायन लाल वर्मा, सुधीर कुमार, देवेन्द्र सिंह, आशीष, मीना मिश्रा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:- नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल को किया गया सम्मानित


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *