प्रेमी युगल ने जहर खाकर दी जान, गांव में पसरा सन्नाटा

प्रेमी युगल ने जहर खाकर दी जान, गांव में पसरा सन्नाटा



निघासन खीरी। क्षेत्र में सूखी नहर में पड़े मिले प्रेमी युगल जोड़े के मौत के मामले में पुलिस यदि दो दिन पहले कार्रवाई कर देती तो शायद उन दोनों की जान बच सकती थी। दोनों की मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया है। सीएचसी के डॉक्टर का कहना है कि प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि युगल ने जहरीला पदार्थ खाया था।

यह भी पढ़ें: पति ने किया आत्मदाह, फिर पत्नी ने भी लगाई आग

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के एक ही गांव निवासी हमउम्र किशोर और किशोरी एक दूसरे से प्रेम करते थे। बताया जा रहा है कि दोनों अलग बिरादरी होने के कारण घरवाले शादी को तैयार नहीं थे। नौ दिसंबर को दोनों परिवार वालों की नजरों से बचकर भाग निकले। बताते हैं कि किशोरी के मां बाप रूपईडीहा दवा लेने गए थे। जब वह दोनों नौ दिसंबर को घर पहुंचे तो उसकी बेटी गायब थी। उन्होंने 10 दिसंबर को झंडी पुलिस चौकी को रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी। देर शाम तक जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो किशोरी के परिवार वालों ने थाने का दरवाजा खटखटाया।

यह भी पढ़ें: सडक़ दुर्घटनाओं में पांच घायल, दो की हालत गम्भीर

आरोप है कि यहां पर भी तहरीर देने के बाद पुलिस ने न कार्रवाई की और न ही रिपोर्ट दर्ज की। 11 दिसंबर को एक बार फिर किशोरी के परिवार वाले थाने पहुंचे। तब पुलिस हरकत में आई और गांव पहुंचकर युवक के पिता और भाई को थाने ले आई। करीब आधे घंटे बाद पता चला कि प्रेमी युगल बेहोशी के हालत में नहर में पड़े हैं। दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया। वहां पर डॉक्टर ने किशोरी को मृत घोषित करते हुए किशोर को जिला अस्पताल रेफर किया है। किशोरी की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस ने हिरासत में लिए गए किशोर के बड़े भाई और पिता को छोड़ दिया, लेकिन सीएचसी नहीं पहुंचे। किशोरी के परिवार वाले उसके शव को लेकर घर पहुंच गए। रात में किशोर ने भी इलाज के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। प्रेमी युगल का उपचार करने वाले सीएचसी के डॉ. पीके रावत ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि दोनों ने कोई जहरीला पदार्थ खाया था, जिससे दोनों की हालत बिगड़ी और दोनों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: जेके महाविद्यालय में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन

एसओ निघासन अजय यादव ने बताया कि प्रेमी युगल के घर से भागने और प्रेमिका की मौत होने की जानकारी पुलिस को अभी तक नहीं है, लेकिन मामले को दिखवा रहे हैं। आपराधिक कृत्य होने अथवा किसी आरोप की स्थिति में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अनियंत्रित कंटेनर ने बिजली का खंभा और दो दुकानें रौंदी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *