वनडे सीरीज के लिए कोहली को आराम, रोहित होंगे कप्तान

वनडे सीरीज के लिए कोहली को आराम, रोहित होंगे कप्तान



नई दिल्ली। श्रीलंका के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। चयनकर्ताओं ने सोमवार को श्रीलंका के साथ दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। विराट की जगह रोहित शर्मा वनडे सीरीज में टीम की कमान सम्भालेंगे। कप्तान कोहली के स्थान पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 10 दिसम्बर से होगी।

{यह भी पढ़ें :  सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कोहली }  

अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से खेले जाने वाली सीरीज के लिए कोहली को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम 28 दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी और 30 दिसम्बर से पार्ल में अभ्यास मैच खेलेगी। भारत ने पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच दो दिसम्बर से दिल्ली में खेला जाएगा।

{यह भी पढ़ें :  दूसरे टेस्ट मैच में राहुल करेंगे वापसी: कोहली }

वनडे सीरीज के लिए टीम में सिद्धार्थ कौल के रूप में टीम में एक नया चेहरा शामिल हो रहा है। रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ इस सीरीज से करियर की नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम से अलग रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी वापसी कर रहे हैं। श्रीलंका और भारत के बीच पहला वनडे धर्मशाला में 10 दिसम्बर को खेला जाएगा, वहीं दूसरा वनडे 13 दिसम्बर को मोहाली में और तीसरा वनडे 17 दिसम्बर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इसके बाद, दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 दिसम्बर से होगी।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और विजय शंकर।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *