अगर आप आत्मविश्वास या सेक्सी महसूस करना चाहते हैं तो करें इस ड्रिंक का सेवन

अगर आप आत्मविश्वास या सेक्सी महसूस करना चाहते हैं तो करें इस ड्रिंक का सेवन



लंदन। अगर थकान भरे दिन के बाद आप आराम महसूस करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि वाइन या बीयर का सेवन करें। यदि आप अधिक आत्मविश्वास या सेक्सी महसूस करना चाहते तो स्पिरिट्स (कम अल्कोहल की मात्रा वाली ड्रिंक) का सेवन करें। यह हम नहीं कह रहें, मादक पदार्थों का भावनाओं पर असर को लेकर किए गए अध्ययन में यह बात सामने आई है।

नशेडिय़ों ने किशोरी के साथ गिया बलात्कार, एक गिरफ्तार

बीएमजे ओपेन जर्नल में रिपोर्ट के मुताबिक, अध्ययन में 18 से 34 साल की उम्र के करीब 30,000 वयस्क शामिल हुए। इस अध्ययन में करीब 59 फीसदी प्रतिभागियों ने स्पिरिट्स जैसे वोदका, जिन, व्हिस्की और अन्य हार्ड अल्कोहल को पीने के बाद ऊर्जा, आत्मविश्वास महसूस करने की बात कही। वहीं, 10 में चार प्रतिभागियों ने इन्हें पीने के बाद खुद को सेक्सी महसूस करने की बात कही।  हालांकि केवल 20 फीसदी प्रतिभागियों ने ही स्पिरिट्स ड्रिंक्स पीने के बाद आराम महसूस करने की बात कही।  मनोभावनों पर सबसे ज्यादा असर हार्ड ड्रिंक डालता है, जिसमें रेड वाइन (53 फीसदी) और उसके बाद बीयर (50 फीसदी) है।

स्पिरिट्स पीने से जहां मन से नकारात्मक भावनाएं अन्य मादक पदार्थ पीने की अपेक्षा अधिक दूर होती है। इसे पीने वाले करीब 30 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे आक्रामकता आती है, जबकि रेड वाइन पीने वाले करीब 2.5 फीसदी लोगों ने ही आक्रामकता की बात कही।

युवक ने दसवीं की छात्रा को बंधक बनाकर किया बलात्कार

शोधकर्ताओं ने कहा कि अल्कोहल पीने से जुड़ी भावनाओं को समझने से इसके दुरुपयोग को रोकने में मदद मिलेगी, जो आबादी के विभिन्न समूहों के बीच शराब पीने के लिए कौन सी भावनाएं प्रेरित करती है, इसे समझने में मदद मिलेगी। शोध में शराब पर निर्भरता लिंग और श्रेणी के हिसाब से अलग-अलग पाया गया।

भाई के ससुराल आई किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार, वीडियो किया वायरल

शोध के निष्कर्षों से पता चला कि पुरुषों की सभी तरह के अल्कोहल से आक्रामकता की भावना जुड़ी होती है, जबकि जो ज्यादा पीने वाले या शराबी होते हैं, उनमें कम पीने वालों की अपेक्षा शराब पीकर आक्रामकता छह गुनी अधिक आती है। ज्यादा पीने वाले किसी एक ड्रिंक से अधिक जुड़े होते हैं, जो उनमें आक्रामकता या दुख की भावना जगाती है और चाहे वे घर में हो या बाहर, वे उसी ड्रिंक को पीते हैं। शोधकर्ताओं ने कहा कि शराबी लोग अल्कोहल पर सकारात्मक भावनाओं को जगाने के लिए बहुत अधिक निर्भर होते हैं। वे पीने के बाद कम पीने वालों की अपेक्षा पांच गुणा अधिक ऊर्जावान महसूस करते हैं।

महिला चिल्लाती रही, नशेड़ी सरेआम करता रहा बलात्कार, लोग बनाते रहे वीडियो


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *