photos: मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज

photos: मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज



सान्या(चीन)। भारत की सुंदरियों ने दुनिया में एक बार फिर अपनी खूबसूरती का लोहा मनवा लिया है। चीन के सनाया में आयोजित की गई मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को मिस वल्र्ड 2017 घोषित किया गया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें मानुषी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस वल्र्ड का खिताब जीता।  बता दें कि मिस वर्ल्ड मानुषी हरियाणा के सोनीपत के शहर की रहने वाली हैं। उन्होंने इस साल फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब जीता था।

निकाय चुनाव: साइकिल से मोटर साइकिल का प्रचार कर रहा ये प्रत्याशी

मिस वल्र्ड 2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले नई विश्व सुंदरी को प्रतिष्ठित ताज पहनाएंगी। इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर मिस मेक्सिको रहीं, जबकि तीसरे नंबर पर मिस इंग्लैंड रहीं है।

मिस इंडिया मानुषी छिल्लर से फाइनल राउंड में जूरी ने सवाल पूछा था कि किस प्रफेशन में सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों? इसके जवाब में मानुषी ने कहा कि मां को सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए उन्हें कैश में सैलरी नहीं बल्कि सम्मान और प्यार मिलना चाहिए।

बता दें कि मिस वल्र्ड मानुषी हरियाणा के सोनीपत के शहर की रहने वाली हैं। उनका जन्म 14 मई 1997 को हुआ था। 20 साल की मानुषी छिल्लर 67वीं मिस वल्र्ड हैं। भारत से पहली मिस वल्र्ड रीता फारिया थीं।

उन्होंने 1966 में यह खिताब जीता था। मानुषी मेडिकल की स्टूडेंट हैं और कार्डिएक सर्जन बनना चाहती हैं। उनके माता-पिता भी डॉक्टर हैं।

मानुषी को पैराग्लाइडिंग, बंजी जंपिंग और स्कूबा डाइविंग जैसे स्पोर्ट्स पसंद हैं। मानुषी ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर हैं। मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर काफी लंबी हैं।

उनकी हाइट 5.9 फीट है। मानुषी छिल्लर से पहले साल 2000 में बॉलीवुड और हॉलीवुड की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा मिस वल्र्ड बनीं थी।

बेटी करती थी लडक़ों से फोन पर बात, पिता ने उठाया खौफनाक कदम


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *