पिछली सरकार ने नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं से किया था वंचित : मुख्यमंत्री योगी

पिछली सरकार ने नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं से किया था वंचित : मुख्यमंत्री योगी



लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 653 में से 652 निकायों के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है। जिस तरह विधानसभा चुनाव से पहले प्रस्तुत संकल्प पत्र पर सरकार बनने के बाद तीव्रता से कार्य किए गए, इसी प्रतिबद्धता के साथ राज्य सरकार नगर निकाय चुनाव के संकल्प पत्र पर कार्य करेगी। यह संकल्प पत्र भाजपा सरकार आने के बाद नगर निकायों के विकास कार्यों में आई गतिशीलता का प्रतिरूप है। मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा सरकार ने अयोध्या और मथुरा-वृंदावन दो नगर निगम बनाए हैं। अच्छी सडक़, विद्युत आपूर्ति, जल आपूर्ति, आवागमन व परिवहन सुविधा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।

निकाय चुनाव: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, जानें मुख्य बातें

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में निकाय चुनाव के लिए भाजपा के संकल्प पत्र को जारी करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने नागरिकों को बिजली, पानी, सडक़ व अन्य बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया था। भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों को बुनियादी सुविधाएं, रोजगार के साधन और पारदर्शी प्रशासन देने के लिए संकल्पित है।

योगी ने कहा कि प्रदेश में एक ऐसा अभिनव प्रयोग शुरू किए जाने की तैयारी है, जो प्रत्येक जिले में परम्परागत उत्पाद का हब तैयार कर देगा। इससे स्थानीय स्तर पर न केवल रोजगार सृजन होगा, बल्कि उस जिले में व्यवसाय व कारोबार बढऩे से देश-दुनिया के आर्थिक केंद्रो के नक्शे पर स्थान बनेगा। दरअसल, राज्य सरकार वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट नाम की महत्वाकांक्षी योजना लाने की तैयारी कर रही है।

नीतीश की प्रवृति में ही धोखा देने की विकृति: तेजस्वी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 13 स्मार्ट सिटी बनाए जाएंगे, जिसमें से सात का चयन हो गया और बाकी के चयन की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश के 61 शहरों का चयन केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत हुआ है। अमृत योजना के तहत नगरों के पेयजल, जलमल निकासी की व्यवस्था के साथ ही पार्कों के सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एलईडी स्ट्रीट लगाने का अभियान शुरू किया है। प्रदेश के सभी नगर निकायों के जरिए सभी स्थानों पर एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा डोर टू डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था की जाएगी। कुछ जगहों पर ये कार्य शुरू किए गए हैं। अन्य जगहों पर इसे शुरू किया जाएगा।

इंटरनेशनल कॉल को लोकल काल में परिवर्तित करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *