निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच और सदस्य के लिए 27 लोगों ने कराया नामांकन

निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच और सदस्य के लिए 27 लोगों ने कराया नामांकन



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। नगर पालिका चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों समेत निर्दलीय दावेदारों ने भी पर्चे दाखिल किए। शुक्रवार को अध्यक्ष पद पर 4 व सदस्य पद के लिए 27 दावेदारों ने नामांकन कराया। नामांकन में प्रत्याशियों की भीड की उम्मीद को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए थे। तहसील परिसर में एक के बाद एक उम्मीदवार व उनके समर्थकों का आना-जाना लगा रहा। दिन भर तहसील परिसर में भीड बनी रही।

निकाय चुनाव के लिए चल रही नामांकन की सुस्ती में सातवें दिन शुक्रवार को अचानक तेजी दिखी। सत्ताधारी भाजपा समेत प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र जमा किया। दो दिन पहले तक कांग्रेस का झंडा पकडकर कांग्रेस में दावेदारी ठोंक रहे वारिस अली अचानक सपा का टिकट पा गये और अपना नामाकंन कराया।

निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच व सभासद के लिए 68 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन

कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में रवि लोहिया, भाजपा उम्मीदवार के रूप में विजय शुक्ला रिंकू, निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अशोक अग्रवाल ने नामाकंन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व गौरव गिरि, रेखा गुप्ता, मीनाक्षी अग्रवाल, शिव गोपाल गुप्ता, राजा जफर उल्ला खां, रवि गुप्ता व सुशील सहित कुल 11 लोग नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए मैदान मे उतर चुके हैं।

कांग्रेसी से सपाई बने वारिस अली, बना चर्चा विषय

कांग्रेस से किया आवेदन सपा ने दिया टिकट, ऐसा ही वाक्या गोला गोकर्णनाथ में देखने को मिला। जब कांग्रेस से नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए वारिस अली ने आवेदन किया, लेकिन हाईकमान ने रवि लोहिया पर विश्वास जताते हुये उन्हें टिकट दे दिया और नामांकन के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी ने वारिस अली को अपना उम्मीदवार घोषित करते हुए भारी लाव लश्कर के साथ नामाकंन करवाया। महज एक दिन पहले कांग्रेसी से सपाई बने इन नेता जी की चर्चा गली-गली में उत्सुकता का विषय बना हुआ है। वहीं, अचानक सपाई बनने से पुराने दावेदारों में नाराजगी बनी हुई है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *