एक दिसम्बर से नई वर्दी में नजर आएगी यूपी की ट्रैफिक पुलिस

एक दिसम्बर से नई वर्दी में नजर आएगी यूपी की ट्रैफिक पुलिस



लखनऊ। प्रदेश की यातायात पुलिस अब नई वर्दी में नजर आएगी। एक दिसम्बर से ट्रैफिक पुलिस अब खाफी पैंट नहीं बल्कि डार्क ब्लू कलर की पैंट पहनेगी। इसके लिए यूपी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश बनेगा देश के विकास का ग्रोथ इंजन: डॉ. राजीव

प्रदेश में यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस सर्दी, गर्मी एवं बरसात के मौसम में चौराहों एवं व्यस्त बाजारों में ड्यूटी देते हैं। वर्तमान के इस आधुनिक परिवेश में यातायात पुलिस कर्मियों के चौराहों एवं बाजारों में ड्यूटी के दृष्टिगत सुव्यवस्थित वर्दी धारण करने की आवश्यकता महसूस की गई, जिससे जनता के बीच यातायात पुलिस कर्मियों की एक अलग पहचान हो सके। इसको ध्यान में रखते हुए डीजीपी सुलखान सिंह की अध्यक्षता में स्टाफ बैठक हुई, जिसमें ट्रैफिक पुलिस की वर्दी को लेकर चर्चा हुई। बैठक में यातायात कर्मियों की वर्दी में खाकी पैंट की जगह नीली पैंट के संबंध में मौजूद सभी अधिकारियों के सहमति देने के बाद डीजीपी ने ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में बदलाव के आदेश जारी कर दिए।

निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच व सभासद के लिए 68 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन

डीजीपी ने निर्देश दिए कि सूबे की यातायात पुलिस के मुख्य आरक्षी और आरक्षी आगामी एक दिसम्बर 2017 से खाकी टेरीकाट पतलून (खाकी पैन्ट) से स्थान पर डार्क ब्लू पतलून (नीली पैन्ट) धारण करेंगे। इस वर्दी के लिए शासन की ओर से प्रतिवर्ष 2250 रुपए की धनराशि भुगतान किया जाएगा।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *