निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच व सभासद के लिए 68 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन

निकाय चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए पांच व सभासद के लिए 68 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन



  • अध्यक्ष पद पर मीनाक्षी अग्रवाल,  शिव गोपाल गुप्ता, राजा जफर उल्ला, रवि व सुशील ने कराया नामांकन

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। नगर पालिका चुनाव को लेकर छठे दिन अध्यक्ष पद के लिए पांच और सभासद के लिए 68 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान तहसील परिसर में दिनभर उम्मीदवारों के समर्थकों की आवाजाही लगी रही। नामांकन को लेकर तहसील व उसके आस-पास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

गोला नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए गुरुवा को शिव गोपाल गुप्ता ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सबसे पहले नामाकंन दाखिल किया। इसके बाद बसपा से राजा जफर उल्ला खां ने लाव लश्कर के साथ नामांकन कक्ष पहुंचकर अपना पर्चा दाखिल किया।

खीरी: फर्जीवाड़े में प्रधान, सचिव समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश

वहीं, मीनाक्षी अग्रवाल ने अपने समर्थकों, शुभ चिंतकों और ढोल नगाड़े के साथ शहर की प्रमुख सडक़ों से निकलते समय महिला समर्थकों ने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया। इसके बाद वह सीधे तहसील पहुंचकर अपना नामाकंन पत्र दाखिल किया। इसके बाद सुशील कुमार व रवि ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

लविवि में समाजशास्त्रीय सम्मेलन नौ नवम्बर से, जानें पूरा कार्यक्रम

वहीं, बुधवार को रेखा गुप्ता व गौरव गिरि निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में अपना नामाकंन पत्र दाखिल कर चुके हैं। लाव लश्कर के साथ पहुंचे दावेदारों की वजह से शहर में जाम की स्थिति रही। नामांकन को लेकर दिन के 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक लोगों की हलचल रही। कोई धोती-कुर्ता पहनकर तो कोई समर्थकों की भारी भीड़ के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे थे। कई ऐसे भी थे, जो प्रस्तावक व समर्थक के साथ ही नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे।

शुक्रवार को को दाखिल करेंगे नामाकंन

कांग्रेस पार्टी से रवि लोहिया, भाजपा से विजय शुक्ला रिंकू, निर्दलीय वारिस अली व अशोक अग्रवाल सहित अन्य लोग अपना शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके लिए सभी व्यापक तैयारियां कर रहे हैं।

‘भारत को जानों‘ प्रतियोगिता में विद्या निकेतन के बच्चों ने लहराया परचम

चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। नामांकन कक्षों तक सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत रही। हालांकि इस चाक चौंबद व्यवस्था की परीक्षा नामांकन के अंतिम दौर में होगी। फिलहाल प्रशासन की व्यवस्था काफी बेहतर नजर आई।

जनता के सहयोग से ही हो सका शहर का विकास: मीनाक्षी अग्रवाल

शिव गोपाल गुप्ता का ब्योरा

शिव गोपाल गुप्ता ने मैत्री महाविद्यालय आदिपुर गुजरात से हाईस्कूल किया है, और 1985 से सामाजिक गतिविधियों के साथ व्यापार संगठन में जुडे रहे हैं। वर्तमान समय में सब्जी मंडी में किराना की दुकान व डेरी व ट्रांसपोर्टिंग का व्यवसाय है। इनके पास एक निजी मकान, दो ट्रक, एक चौपहिया व दो दोपहिया वाहन हैं। बैंक में 15 लाख और 40 हजार रुपए की नकदी हैं।

राजा जफर उल्ला खां का ब्यौरा

राजा जफर उल्ला खां पेशे से भट्ठा व्यवसाई हैं, और इनकी शिक्षा स्नातक है। यह पूर्व जिला अध्यक्ष मुस्लिम समाज, जिला कार्यकारणी सदस्य और पूर्व जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। इसके साथ कई विद्यालयों के प्रबन्ध कमेटी के सदस्य हैं। इनके पास चल अचल सम्पति दो करोड़ 26 लाख रुपए है।

मीनाक्षी अग्रवाल का ब्यौरा

मीनाक्षी अग्रवाल की शिक्षा स्नातक है और वर्ष 2005 से राजनीति में सक्रिय होकर भाजपा के टिकट से नगर पालिका का चुनाव लड़ा था, जिसमें वह चुनाव हार गई। इसके बाद 2007 में कांगेस के टिकट पर विधान सभा चुनाव में जोर आजमाइस की उसमें भी असफल हो गई। वर्ष 2012 के नगर पालिका के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतरी और अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई। श्रीमती अग्रवाल कई सामाजिक संगठनों में संरक्षिका है और बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खेल, गायन आदि की प्रतियोगिता कराती रहती हैं। इनके पास दो एकड़ जमींन, पांच सौ ग्राम सोना, डेढ़ लाख रुपए की पॉलिसी, छह लाख तिरपन हजार आठ सौ छप्पन रुपए बैंक में जमा और 20 हजार रुपए की नकदी है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *