जनता के सहयोग से ही हो सका शहर का विकास: मीनाक्षी अग्रवाल

जनता के सहयोग से ही हो सका शहर का विकास: मीनाक्षी अग्रवाल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि अध्यक्ष का दायित्व होता है कि नगर के विकास के लिए सही योजना का क्रियान्वयन करे। उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में अपने कर्तव्यों के निर्वहन का पूर्ण प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से ही शहर का विकास सम्भव हो सका।

प्रद्युम्न हत्याकांड: परीक्षा टालने के लिए 11वीं के छात्र ने की थी हत्या

निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले एक सार्थक पहल के साथ शहर के विकास कार्यों को शुरू कराया। उन्होंने कहा कि तमाम उतार-चढ़ाव व अवरोध उत्पन्न होने बावजूद विकास की गति निरंतर प्रतिदिन आगे बढ़ती रही है। उन्होंने कहा कि जितनी भी बाधाएं सामने आईं उसने विकास की राह को और आसान कर दिया। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से ही शहर का विकास सम्भव हो सका। उन्होंने नगर पालिका के कर्मचरियों की मेहनत और लगन की भी सराहना की।

90 के हुए आडवाणी, प्रधानमंत्री मोदी-राहुल समेत तमाम लोगों ने दी जन्मदिन की बधाई

मीनाक्षी अग्रवाल ने पांच साल बेमिसाल पुस्तक दिखाते हुए अपने द्वारा नगर में कराए विकास कार्यों का ब्योरा दिया। उन्होंने बताया कि नगर की लगभग 612 इंटरलॉक, सीमेंटेड और डामर सडकों का निर्माण, नगर की जल निकासी व्यवस्था के लिए 44 छोटे बड़े नालों का निर्माण, भारत मार्केट की 16 और पं. सियाराम मिश्र पालिका बाजार की नौ दुकानों का निर्माण, नीलकंठ मैदान सहित पांच स्थानों पर शौचालय का निर्माण, वार्ड संख्या पांच में होली ग्राउन्ड की बाउंड्रीवाल का कार्य, तीर्थ मंदिर परिसर में पांच स्थानों पर टीन शेड का निर्माण, नीलकंठ द्वार, गोकर्णद्वार, नाथ बाबा द्वार, श्रीसंकटमोचन हनुमान मंदिर द्वार, श्री गुरूनानक द्वार व महर्षि बाल्मीक द्वार की स्थापना की गई।

रैन बसेरा: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, केंद्र सरकार क्यों नाले में बहा रही पैसा, खत्म कर देनी चाहिए योजना?

उन्होंने कहा कि ग्रीन सिटी क्लीन सिटी उद्देश्य से शहर में दो हजार पौधों को मय ट्री गार्ड सहित लगवाया, जो शहर को हरा भरा कर रहे हैं। 150 हत्थू ठेला, सफाई उपकरण व चार टिपर, एक टे्रक्टर अन्य सामग्री क्रय कर सीमित संसाधनों से नगर में बेहतर सफाई व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि नगर में पेयजल की सुविधा के लिए लगभग 15 किमी पाइप लाइन का विस्तार किया। वार्ड संख्या 6,8,10,11, व चार में मिनी तथा डीप बोर नलकूपों की स्थापना, एक 50 केबीए जेनरेटर, चार पानी के टैंकर क्रय कर दोनों पालियों में अच्छी जलापूर्ति का प्रयास किया।

टीचर ने मासूम छात्रा से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि शहर में पथ प्रकाश की व्यवस्था की गई, जिसके लिए तीन हजार सीएफएल, 6 सौ सोडियम लाइटें खरीदी गईं। इसके अलावा नीलकंठ मैदान, पौराणिक शिव मंदिर व हनुमान मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए गार्डेन लाइटों से बेहतर प्रकाश व्यवस्था, तीर्थ परिसर व मंदिर परिसर में पथ प्रकाश के लिए 5 केबीए का सोलर जेनरेटर की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि शहर में विकास चौराहा, नानक पार्क, इंदिरा पार्क, वीर अब्दुल हमीद पार्क, जवाहर लाल नेहरू पार्क आदि का जीर्णोद्वार तथा नगर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क व वार्ड संख्या पांच में बाल्मीकि पार्क की स्थापना की गई।

राजा जफर उल्ला खान बसपा से नगर पालिका के होंगे प्रत्याशी

मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि उनका लक्ष्य शहर का विकास करना है। उन्होंने कहा उनका संकल्प है कि शहर की रोड पटरी पर इंटर लाकिंग का कार्य, विजय राठी द्वारा दान में दी गई भूमि पर बालिका विद्यालय/छात्रावास का निर्माण, मेला मैदान, पं. दीनदयाल उपाध्याय मार्केट एवं नगर के सभी गेटों, पार्कों व सतौती तालाब, भद्रकुंड का सौन्दर्यीकरण, त्रिलोक गिरि पर रैन बसेरा का निर्माण साथ ही शहर की विभिन्न सडकों पर आवश्यकतानुसार शौचालय का निर्माण कराना। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शेष बची गलियों में पाइप लाइन का विस्तार करना है।

video: दबंगों ने कर्मचारी को जमकर पीटा, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *