तीन महीने में होगा एसडीआरएफ का गठन: डीजीपी

तीन महीने में होगा एसडीआरएफ का गठन: डीजीपी



लखनऊ। प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने एसडीआरएफ के गठन में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि अगले तीन महीने में प्रदेश में एसडीआरएफ का गठन कर लिया जाएगा। सुलखान सिंह ने यह भी कहा है कि अगले दो सालों में पीएसी को 18 हजार नए जवान मिलेंगे।

नोटबंदी का एक साल पूरा: प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ कर सकते हैं बड़ा ऐलान

लखनऊ महानगर स्थित पीएसी मुख्यालय पर मंगलवार को यूपी कमांडेंट कांफ्रेंस आयोजित की गई। बताया जा रहा है कि पीएसी अफसरों के साथ प्रदेश भर के सभी सेक्टर डीआईजी, आईजी व सभी बटालियन के कमांडेंट भी बुलाए गए थे। प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने एक घंटे तक पीएसी अफसरों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि पीएसी सम्बंधी 25 बिंदुओं पर समीक्षा की गई। अफसरों को जरूरी निर्देश दिए गए।

गुजरात मेरी आत्मा और भारत मेरा परमात्मा: मोदी

डीजीपी सुलखान सिंह ने एसडीआरएफ के गठन में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि अगले तीन महीने में प्रदेश में एसडीआरएफ का गठन कर लिया जाएगा। एसडीआरएफ कमांडेंट की पोस्टिंग की जा चुकी है। जल्द मातहतो की भी तैनाती की जाएगी। इसके लिए पीएसी, सिविल पुलिस के साथ डॉक्टर, इंजीनियर को भी तैनात किया जाएगा। डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि अगले दो सालों में पीएसी को 18 हजार नए जवान मिलेंगे।

जीएसटी और नोटबंदी ने तोड़ी छोटे व्यापारियों की कमर: मनमोहन

पीएसी के आईजी ए सतीश गणेश ने प्रेजेंटेशन के दौरान बताया, सिपाहियों की कमी से जूझ रही पीएसी को नए जवान मिलने से मजबूती मिलेगी। अगले दो साल में करीब 18 हजार जवान पीएसी में भर्ती किए जाएंगे, जो सोशल वेलफेयर के मामलों में सक्रिय रहेंगे। इससे यूपी पुलिस के तनाव को भी कम किया जा सकेगा। उन्होंने पीएसी जवानों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाए जाने पर जोर दिया। आगामी 17 और 18 दिसंबर को पीएसी दिवस मनाया जाएगा।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *