एनटीपीसी मामला: मुख्यमंत्री योगी ने दिए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

एनटीपीसी मामला: मुख्यमंत्री योगी ने दिए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद योगी रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी ब्वायलर ब्लास्ट में हुए घायलों से मिलने पीजीआई, सिविल हॉस्पिटल और केजीएमयू पहुंचे


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद योगी रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी ब्वायलर ब्लास्ट में हुए घायलों से मिलने पीजीआई, सिविल हॉस्पिटल और केजीएमयू पहुंचे

लखनऊ। मॉरीशस की तीन दिनी यात्रा से वापस लौटे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को लखनऊ पहुंचे। अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद योगी रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी ब्वायलर ब्लास्ट में हुए घायलों से मिलने पीजीआई, सिविल हॉस्पिटल और केजीएमयू पहुंचे और घायलों से मुलाकात कर हालचाल लिया। मुख्यमंत्री ने अस्तपालों में चिकित्सकों से घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और इलाज में कोताही व लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। साथ ही एनटीपीसी मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

सिरफिरे ने युवती की हत्या कर खुद को मारी गोली, भर्ती

मुख्यमंत्री योगी पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार पीडि़तों की हरसंभव मदद कर रही है। पीडि़तों के इलाज को लेकर सरकार सतर्क है। गंभीर रूप से घायलों को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायलों का खर्चा सरकार उठाएगी।

निकाय चुनाव: सहयोगी दलों ने भाजपा की बढ़ाई मुश्किलें

एनटीपीसी मामले की जांच पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मेरी बात हुई है। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह स्वयं पूरे मामले को देख रहे हैं और वह इस पर निर्णय लेंगे। साथ ही एनटीपीसी खुद अपने स्तर पर इसकी जांच कर रही है। एनटीपीसी हादसे पर अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं होने पर योगी ने एनटीपीसी के अधिकारियों से नाराजगी जताई और तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

पीलीभीत: सडक़ हादसे में इंजीनियरिंग छात्र की मौत, साथी घायल

बता दें कि हादसे के दौरान मॉरीशस की यात्रा पर रहे मुख्यमंत्री योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए घायलों को हरसंभव मदद देने के निर्देश दिए थे। साथ ही मृतक आश्रितों को दो लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की सहायता की घोषणा की थी।

सेक्सिस्ट कमेंट हर पार्टी में महिलाओं को झेलने होते हैं: प्रियंका

गौरतलब है कि बुधवार को रायबरेली में एनटीपीसी के बॉयलर में ब्लॉस्ट होने से अब 35 लोगों की मौत हो गई है जबकि सौ से अधिक लोग घायल हैं। घायलों का इलाज लखनऊ के कई अस्पतालों में चल रहा है। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली के एम्स और सफदरगंज अस्पताल भेजा जा चुका है।

जमुनाबाद फार्म पर बदमाशों ने की लूटपाट, महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *