मिलजुल कर काम करने की वृत्ति समाज को प्रदान करती है संबल : निधि सर्राफ

मिलजुल कर काम करने की वृत्ति समाज को प्रदान करती है संबल : निधि सर्राफ



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। व्यक्तिगत जीवन, परिवार, समाज में सभी का वातावरण बना रहे ऐसी हर मानव की चाहना होती है। व्यवहार में समरसता और मिलजुल कर काम करने की वृत्ति समाज को संबल प्रदान करती है। यह बातें समाज की आधी आबादी से जुड़ी मातृ शक्ति फाउंडेशन की अध्यक्ष निधि सर्राफ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान की।

साहित्यानंद परिषद की कमान नंदी और वीरेश को

निधि सर्राफ ने कहा कि ‘बीती ताहि बिसार दे, आगे की सुधि लेय के’ सिद्धांत पर कार्य कर रही उनकी मातृ शक्ति फाउंडेशन का लक्ष्य कि समाज में महिलाओं, समाज के निचले तबके और गरीब असहाय को इतना सशक्त बनाओ कि वह खुद पैरों पर खड़ी होकर चलने लगे। निधि सर्राफ ने कहा कि लोग नाम के पीछे भागते नजर आते है, मैं तो लोगों के लिए काम के लिए जुगत लगाती रहती हूं।

जमुनाबाद फार्म पर बदमाशों ने की लूटपाट, महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

राजनीति में सक्रियता पर पूछने पर उन्होंने कहा कि मुझे भारतीय जनता पार्टी की नीतियां पसंद हैं, उन्हीं को फॉलो करती हूं। मुझे किसी भी प्रत्याशी से क्या लेना-देना, जिसको पार्टी टिकट देगी, मैं उसी के साथ हूं। उन्होंने कहा कि अपने जीवन के लक्ष्यों में मुझे टालमटोल करना अच्छा नहीं लगता, जो भी कार्य मैं करती हूं लक्ष्य बनाकर समय से पूरा करने का भरसक प्रयास करती हूं।

चोरों ने पांच घरों को बनाया, लाखों की लूटपाट

निधि ने कहा कि गोरखपुर कांड से मैं बहुत दुखी हूं और निर्णय लिया कि 14 नवंबर बाल दिवस पर बच्चों के लिए सरप्राइज गिफ्ट दूँगी, जिसके चलते कई दर्जन बच्चों ने दम तोड़ा। मैं सही व्यक्ति, सही संस्था, सही अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर मातृ शक्ति फाउंडेशन की ओर से भेंट करूंगी। स्मरण रहे कि फाउंडेशन की 25 महिलाएं और उनके समर्पित पतियों द्वारा समर्पित भाव से कार्य कर रही हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष के लिए दो, सदस्य के लिए 34 फार्म बिके


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *