नगर पालिका अध्यक्ष के लिए दो, सदस्य के लिए 34 फार्म बिके

नगर पालिका अध्यक्ष के लिए दो, सदस्य के लिए 34 फार्म बिके



गोला गोकर्णननाथ, खीरी। नगर पालिका के चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया शनिवार को शुरू होते ही पर्चा खरीदने के लिए लोगों का तांता लग गया। पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए दो आवेदन और वार्ड सदस्य पद के लिए 34 पर्चे खरीदे गए। प्रमुख राजनीतिक दलों ने अभी अध्यक्ष पदों के टिकट घोषित नहीं किए हैं, इसलिए पर्चे खरीदने वालों में वार्ड सदस्य के प्रत्याशी ही अधिक रहे। निर्वाचन अधिकारी योगानंद पांडे ने सीओ अभिषेक प्रताप अजेय के साथ नामांकन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने चुनाव की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : अपनी बेटी से बना रहा था सम्बंध, वीडियो वायरल

अध्यक्ष पद पर बसपा से जफर उल्ला खां, रेखा गुप्ता ने खरीदा निर्दलीय पर्चा

तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए शनिवार को नामांकन पत्रों की बिक्री का कार्य आरंभ हो गया। एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायतों में चुनाव के बाबत संबंधित तहसील सभागार में नामांकन पत्रों की बिक्री का कार्य किया गया। पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए बसपा से राजा जफर उल्ला खां ने जगदीश गौतम, इश्तियाक अहमद, शिवराज राजवंशी संतकुमार, पंकज शुक्ला के साथ पहला नामाकंन पत्र खरीदा इसके बाद रेखा गुप्ता के प्रस्तावक प्रमोद गुप्ता ने नामाकंन पत्र खरीदा।

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर पहले विदेशी युवती से दोस्ती फिर बलात्कार, अब पुलिस ने किया कुछ ऐसा

सदस्य पद के लिए वार्ड नम्बर 10 गोकर्णवार्ड से ममता देवी के लिए उनके पति उमाचरन ने अशोक गिरि व अशोक भार्गव के साथ नामाकंन पत्र खरीदा। शाम तक अध्यक्ष पद के दो पर्चे, जबकि सदस्य पद के लिए 34 पर्चे बिके थे।

यह भी पढ़ें : छात्रा ने की आत्महत्या, वजह जानकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

नामांकन के पर्चे प्रात: 11 बजे से अपरांह तीन बजे तक प्राप्त किए जाएंगे और उन्हें 11 नवम्बर तक दाखिल किया जा सकता है, बाद में पर्चो की जांच होगी, तत्पश्चात दो दिन पर्चा वापसी के लिए रखा गया है। उधर, शनिवार को यहां नगर निकाय चुनाव की चहल-पहल तहसील में दिखाई पडऩे लगी है। सभासद से लेकर अध्यक्ष पद के सम्भावित उम्मीदवारों ने कागजों की तैयारियां शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : बदमाशों सीबीआई अफसर बताकर वृद्धा से लूटे लाखों रुपए के जेवरात


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *