तीसरे चरण के नामाकंन आज से शुरू, दावेदारों की धडकनें तेज

तीसरे चरण के नामाकंन आज से शुरू, दावेदारों की धडकनें तेज



मन्दीप कुमार वर्मा

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। तीसरे चरण की नामाकंन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है, लेकिन गोला नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा, सपा,बसपा, कांग्रेस ने अभी तक टिकट की घोषणा नहीं की है। जिससे दावेदारों की धडकनें तेज होती जा रहीं है। सभी दावेदारों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है ,कुछ दावेदार चुनाव प्रचार को रफ्तार भी नहीं दे पा रहे हैं तो वहीं कई दावेदारों ने अभी चुनाव प्रचार शुरू ही नहीं किया है।

खीरी: चाकू की नोंक पर देवर ने भाभी से किया बलात्कार, गिरफ्तार

टिकट घोषित न होने से दावेदारों में असमंजस की स्थिति

निकाय चुनाव में सबसे अधिक दावेदार भाजपा में है, भाजपा में प्रत्याशी चयन को लेकर दावेदारों में रस्साकसी तेजी संे चल रही है। इसमें प्रत्याशी चयन को लेकर सह और मात का खेल चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा के मोन्टी गिरि, विजय शुक्ला रिंकू सबसे प्रबल दावेदार हैं इसके बाद डा0 प्रीती वर्मा पांडे का नम्बर आता है। इन्हीं में से किसी एक प्रत्याशी के चयन में आज पार्टी अंतिम रूप देगी। भाजपा के सभी दावेदारों से केवल मोन्टी गिरि व विजय शुक्ला रिंकू ने विभिन्न मोहल्लों में चुनाव प्रचार में तेजी लाते हुये प्रचार अभियान तेज कर दिया है। अब देखना दिलचस्प यह होगा कि पार्टी किस पर भरोसा करते हुये आज टिकट देती है और यही नहीं टिकट पाने वाले उम्मीदवार को गुटबाजी व भीतरघात का भी मुकाबला करना पड सकता है। ऐसी स्थिति में उम्मीदवार कमल खिलाने में कामयाब हो पाता है या नहीं। यह भविष्य के गर्त में है।

भट्ठा मजदूर की नाबालिग बेटी से सिपाही ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

वहीं सपा ने नगर पालिका लखीमपुर, पलिया कलां, मोहम्मदी व नगर पंचायत धौरहरा, सिंगाही व मैलानी के टिकट घोषित कर दिये हैं। जबकि गोला से टिकट घोषित नहीं किया है। गोला नगर पालिका के अध्यक्ष पद से केवल अशोक अग्रवाल ने आवेदन किया है, बताते है कि 2012 के नगर पालिका के चुनाव के समय प्रदेश में सपा की सरकार थी उसके बाद सपा प्रत्याशी लोकेश गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे थे। उस समय की दुर्दशा को देखते हुये सपा गोला नगर पालिका सीट से कोई प्रत्याशी उतारना नहीं चाहती है और वह अपना समर्थन निवर्तमान पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल को दे सकती है।

video : होटल और ढाबों पर चल रहा था ये गंदा काम, चार युवतियों समेत 11 गिरफ्तार

जबकि बसपा नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए राजा जफर उल्ला खां को उतार रही है प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई है केवल प्रत्याशी की घोषणा बाकी है। कांग्रेस से रवि लोहिया और वारिस अली ने आवेदन किया है, काग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी में अंतिम चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है आज प्रत्याशी घोषित कर दिया जायेगा।

खीरी: नगर निकायों के नामाकंन स्थलों की सूची जारी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *