सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से हो एनटीपीसी की घटना की निष्पक्ष जांच: राजबब्बर

सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से हो एनटीपीसी की घटना की निष्पक्ष जांच: राजबब्बर



लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने को सिविल अस्पताल पहुंच एनटीपीसी की घटना में घायल भर्ती मरीजों का हालचाल लिया। राजबब्बर ने मांग की है कि एनटीपीसी की घटना की निष्पक्ष जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से करायी जाए, जिससे कि बरती गई लापरवाही से हुई घटना के सही कारणों का पता चले और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को टाला जा सके।

भाजपाईयों के पास ब्वॉयलर के विस्फोट रोकने की भी दक्षता नहीं: अखिलेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि यह मौका आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है, बहुत ही गंभीर और दु:खद घटना और राष्ट्रीय आपदा जैसा है। उन्होंने कहा कि कहना अतिशियोक्ति नहीं होगा जैसा कि एनटीपीसी के अधिकारी कह रहे थे कि ऐसी घटना पहली बार हुई है बहुत ही गंभीर बात है। उन्होंने बताया सोनिया और राहुल गांधी ने संवेदनाएं प्रकट की हैं और स्वयं राहुल एनटीपीसी पहुंचे।

भट्ठा मजदूर की नाबालिग बेटी से सिपाही ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

सोनिया गांधी के निर्देश पर गुलाम नबी आजाद और मैं भी एनटीपीसी पहुंचा, सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता राहत कार्य में जुटे हुए हैं। कुछ घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें दिल्ली भेजा गया है। उन्होंने कहा कि घायलों को अगर आवश्यकता पड़े तो आजीवन उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए व मृतकों एवं गंभीर रूप से घायलों के परिवार के व्यक्ति को सरकारी नौकरी एवं सरकार को घायलों को मुआवजा देते समय यह भी सोचना चाहिए कि वह घायल अब जीवन भर किसी काम को कर पाएगा या नहीं, इसलिए सरकार को बढ़चढक़र मुआवजा देना चाहिए।

एनटीपीसी हादसा : गम्भीर घायलों को एयर एम्बुलेंस की उपलब्ध कराई जाएगी सुविधा: स्वास्थ्य मंत्री

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय में रायबरेली में 1100 बेड का अतिआधुनिक एम्स बनाने का काम शुरू हुआ था, लेकिन तीन वर्ष में दो प्रतिशत भी काम में तरक्की नहीं हो पायी। कहा कि यदि यह अस्पताल बना होता तो बहुत सी जानें बचायी जा सकती थीं। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी में ब्वॉयलर फटने की घटना हुई है वहां अभी बिल्डिंग भी पूरी नहीं बन पाई और ट्रायल के आधार पर चलाया जा रहा था। उस पर लापरवाही तो हुई है।

सटीएफ ने 15 हजार के इनामी अवनीश उर्फ टिंकू पण्डित को किया गिरफतार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *