पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी व सरदार बल्लभ भाई पटेल को किया गया याद

पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी व सरदार बल्लभ भाई पटेल को किया गया याद



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की 33 वीं पुण्यतिथि एवं भारत के पूर्व गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर दोनों नेताओं का मार्ल्यापर्ण कर उनके बताये हुये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

कांग्रेसियों ने उनके बताये रास्ते पर चलने का लिया संकल्प

बांकेगंज रोड स्थित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव प्रहलाद पटेल ने सम्बोधित करते हुये कहा कि सरदार पटेल ने तमाम रियासतों को एकसूत्र में बांधने का काम किया। इसमें कई प्रकार की परेशानियां आई लेकिन उनकी परवाह किए बिना उन्होंने इस कार्य को अंजाम दिया तभी से उन्हें लौहपुरुष कहा जाने लगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरदार वल्लभ भाई पटेल के इतिहास को तोड़-मरोड़कर के नौजवानों के सामने रखकर गुमराह करने का षडयंत्र रच रही है, देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टी सरदार साहब के कद को नीचा करती रही हैं जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को उस समय गृहमंत्री बना कर के देश का कार्यभार सौंपा था।

सरदार पटेल जयंती पर एकता दौड का आयोजन

श्री पटेल ने कहा कि एक तरफ आप सरदार पटेल पर मार्मिक भाषा बोलते हो दूसरी तरफ गुजरात के ही पटेलों पर लाठीचार्ज, देशद्रोह, का मुकदमा गैर जमानती वारंट की कार्यवाही करा कर के दबाना चाहते हो यह आपका रामराज्य किसी समाज को कहीं से भी अच्छा नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी अब आप के जुमलों को भारत की जनता आपको अच्छी तरीके से जान गई है कि आप झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं कर सकते हो समाज को जाति के नाम पर धर्म के नाम पर बांटने में आपने कोई भी कसर नहीं छोड़ी है।

धूमधाम से मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती

इसके उपरान्त कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अशोक चौराहे पर पहुंच उनकी प्रतिमा पर मार्ल्यापर्ण कर आयरन लेडी के रूप में विख्यात पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई। कांग्रेसियों ने कहा कि इंदिरा अपने काम की बदौलत दुनिया में आयरन लेडी के रूप में प्रसिद्ध हुई। इस मौके पर प्रेम वर्मा, शफी आगा, अशोक सक्सेना, विपुल गुप्ता सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

गुजरात चुनाव: राहुल का यह कदम भाजपा के लिए बनेगा मुसीबत!


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *