गुजरात चुनाव: राहुल का यह कदम भाजपा के लिए बनेगा मुसीबत!

गुजरात चुनाव: राहुल का यह कदम भाजपा के लिए बनेगा मुसीबत!



कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गुजरात में दलितों के नेता जिग्नेश मेवानी से पहली बार मुलाकात करेंगे।  बताया जा रहा है कि राहुल और जिग्नेश की यह मुलाकात काफी अहम है। बता दें कि गुजरात में सात फीसदी दलित हैं। हाल ही में दलितों के साथ हुई घटना के बाद से दलित समुदाय में काफी नाराजगी है। कांग्रेस गुजरात में तीन अलग-अलग विचारधारा के लोगों को एक मंच पर लाने की कोशिश में लगी हुई है। इनमें पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवानी और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर हैं। हालांकि अल्पेश कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। माना जा रहा है अगर इन नेताओं को साधने में कांग्रेस सफल रही तो भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत बन जाएगी।

युवक ने सम्बंध बनाने से इंकार करने पर सगी चाची को मार डाला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और जिग्नेश मेवानी को की मुलाकात पर लोगों की भी नजर बनी हुई है। हालांकि सुनने में आ रहा है कि इन लोगों की मुलाकात को अभी टाल दिया गया है। बता दें कि कांग्रेस गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले तीन अलग-अलग विचारधारा के लोगों को जोडऩे के काफी प्रयास में लगी हुई। माना जा रहा है अलग-अलग विचारधारा के लोगों को एक साथ लाना कांग्रेस के लिए इतना आसान काम नहीं है।

ताजमहल पर विवादित पोस्ट करने वाले अमित जानी सहित दो गिरफ्तार

बता दें कि एक दलित-ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। हालांकि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ समझौता अटक गया है। दरअसल कांग्रेस के सामने दिक्कत यह है कि हार्दिक पटेल जहां पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं तो दूसरी ओर अल्पेश ठाकोर ओबीसी में आरक्षण में किसी भी तरह के बदलाव का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा हार्दिक पटेल अल्टीमेटम भी दे चुके हैं कि कांग्रेस अगर जल्द ही पाटीदारों के लिए आरक्षण के लिए कोई रोडमैप नहीं लाती है तो वह गुजरात में राहुल गांधी का भी विरोध शुरू कर देंगे।

सलमान खुर्शीद ने की भगवान राम की आरती तो इस्लाम से किए गए खारिज


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *