आईटीआई छात्र ने अप्राकृतिक सम्बन्ध की वजह से की नगर पंचायत लिपिक की हत्या

आईटीआई छात्र ने अप्राकृतिक सम्बन्ध की वजह से की नगर पंचायत लिपिक की हत्या



भदोही। प्रदेश के भदोही जिले की सुरियावां नगर पंचायत में तैनात वरिष्ठ लिपिक यशोदानन्द मिश्र की पिछले दिनों हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या करने वाले आईटीआई छात्र को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी युवक ने हत्या की जो वजह बताई उसने सभी के होश उड़ा दिए है। आरोपी ने हत्या की वजह मृतक द्वारा अप्राकृतिक संबंध और लिपिक की तरफ से कमसिन लडक़ी की मांग बताई, जिसकी वजह से लिपिक की हत्या हुई। हत्या का आरोपी पीछा छुड़ाना चाहता था, इसलिए उसने सुनसान इलाके में बुलाकर हथौड़ी से सिर में मारकर हत्या कर दी थी।

भारत ने हमेशा शांति का संदेश दिया: मोदी

जिले के सुरियावां थाने के इसी नगर पंचायत में तैनात वरिष्ठ लिपिक यशोदानन्द मिश्र (59) की 26 अक्टूबर को बलभद्रपुर गाँव में सडक़ के किनारे खेत में शव मिला था। लिपिक की सिर कूचकर हत्या की गयी थी। इस घटना के अनावरण के लिए एसपी सचिन्द्र पटेल ने क्राइम ब्रांच और भदोही कोतवाली पुलिस को लगाया था। पुलिस ने सर्विलांस की मदत से बलभद्रपुर गाँव के पंकज कुमार सरोज नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी ,मृतक का मोबाइल, पर्स, एटीएम कार्ड सहित मृतक का कई सामान बरामद किया है।

अगले चुनाव बाद कर्नाटक विकास के पथ पर होगा: मोदी

आरोपी युवक वर्तमान समय में राजकीय आईटीआई कॉलेज ज्ञानपुर पढ़ता है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि तीन महीने पहले उसकी मुलाकात सुरियावा में हुई थी। हत्यारोपी युवक मिश्र से मुलाकात के बाद यह सिलसिला चल निकला। इस दौरान लिपिक ने कई बार छात्र से पैसे के बल पर उसके साथ अप्राकृतिक संबध बनाए। बीते कुछ दिनों से यशोदानन्द उससे एक लडक़ी की भी मांग कर रहा था। जब हत्यारोपी लडक़ी की व्यवस्था नहीं कर सका तो यशोदानन्द मिश्र उसे ब्लैकमेल करने लगा, जिसकी वजह से रास्ते से हटाने के लिए खाका तैयार किया। घटना की रात 25 अक्तूबर को आरोपी ने यशोदानन्द को अपने गांव किशुनापुर गाँव में बुलाकर बलभद्रपुर गांव में लडक़ी उपलब्ध कराने की शर्त पर सुनसान इलाके में अरहर की खेत की तरफ चलने को कहा, उसी दौरान लिपिक के सिर पर हथौड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी। आरोपी युवक ने बताया की वह यशोदानन्द मिश्र के चंगुल में फंसकर परेशान हो चुका था उसकी डिमांड पूरी नहीं कर सकता था, इसलिए हत्या कर दी।

video: राहुल के कुत्ते ने ‘साबित’ किया कि ट्वीट उनके हैं


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *