सपा ने महापौर पद के लिए दो महिलाओं समेत घोषित किए सात उम्मीदवार

सपा ने महापौर पद के लिए दो महिलाओं समेत घोषित किए सात उम्मीदवार



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

लखनऊ। निकाय चुनाव का बिगुल बजते ही पहले से ही अपनी तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल और सक्रीय हो गए। पार्टी उम्मीदवारों को जनता के बीच जाने का ज्यादा समय मिल सके, इसको ध्यान में रखते हुए रविवार को समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले नगर निगम के महापौर पद के सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इन सात में से दो महिला प्रत्याशी हैं।

डीसीएम का डाला खुलकर गिरने से युवक की मौके पर मौत

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सात प्रत्याशी का नाम घोषित किया। पार्टी ने गोरखपुर, मेरठ, बरेली, झांसी, मुरादाबाद, अलीगढ़ व अयोध्या नगर निगम के मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किए। उम्मीदवार के चुनाव में पार्टी ने समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखा है।

गौरक्षकों ने गायों की देखभाल का लिया संकल्प

पार्टी की ओर से मेरठ के मेयर पद के लिए महिला प्रत्याशी दीपू मनेठिया बाल्मीकि का नाम घाषित किया गया है। वहीं बरेली से डॉ. आईएस तोमर को टिकट दिया गया है। इसी प्रकार मुरादाबाद से यूसुफ अंसारी, अलीगढ़ से मुजाहिर किदवई पुत्र सै एसएम किदवई, झांसी से राहुल सक्सेना, अयोध्या से गुलशन बिन्दू और गोरखपुर से राहुल गुप्ता को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया गया है।

किसी पार्टी के टिकट घोषित नहीं, उम्मीदवारों ने शुरू किया जनसम्पर्क

श्री चौधरी ने बताया कि सूची में समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया गया है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण महिलाएं और व्यापारी सबसे ज्यादा अपमानित और उत्पीड़न के शिकार हुए हैं। इसलिए चुनाव में इनको विशेष रूप से महत्व दिया गया है। वहीं पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी से बुरी तरह त्रस्त व्यापारी समाज के हितों के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *