बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामला: सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामला: सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा और डॉ. कफील खान के खिलाफ अभी विवेचना चल रही है


पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा और डॉ. कफील खान के खिलाफ अभी विवेचना चल रही है

गोरखपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के मामले में सात आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। यह चार्ज शीट शनिवार को विवेचक सीओ कैंट अभिषेक सिंह ने दाखिल की। जबकि पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा और डॉ. कफील खान के खिलाफ अभी विवेचना चल रही है। बता दें कि बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले दिनों ऑक्सीजन की कमी के चलते करीब 30 बच्चों की मौत हो गई थी, जिससे कॉलेज प्रशासन से लेकर प्रशासनिक हलकों में हडक़म्प मच गया था।

यह भी पढ़ें: यूपी: दो सगे भाइयों ने युवती से किया गैंगरेप, वीडियो वायरल करने की धमकी दी

इन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, एनेस्थीसिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सतीश, लेखा विभाग के कनिष्ठ लिपिक सुधीर पांडेय, लिपिक संजय त्रिपाठी, लिपिक उदय प्रताप शर्मा और फार्मासिस्ट गजानन जायसवाल का नाम इनमें शामिल हैं। इन सभी आरोपियों के खिलाफ गुलहरियां थाने में केस दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: नेपालियों को सेना भर्ती के लिए फर्जी दस्तावेज मुहैया कराने वाले तीन शख्स गिरफ्तार

बता दें कि सरकारी कर्मचारियों पर चार्जशीट दाखिल करने के लिए शासन से अभियोजन की मंजूरी लेना जरूरी होता है, ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने जेल में बंद सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने की मंजूरी दी थी। हालांकि जेल बंद बाकी दो अन्य आरोपी पूर्व प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्रा व डॉ. कफील खान पर अभियोजन की मंजूरी की फाइल शासन को अभी भेजी जानी है।

यह भी पढ़ें: चेक पोस्ट पर पुलिस की गैरमौजूदगी पर एएसपी ने लगायी फटकार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *