फतेहपुर सीकरी में विदेशी जोड़े पर पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने दी सफाई

फतेहपुर सीकरी में विदेशी जोड़े पर पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने दी सफाई



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

लखनऊ/आगरा। आगरा के फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन पर अराजकतत्वों द्वारा स्विट्जरलैंड के दो सैलानियों पर पत्थर फेंक कर घायल किए जाने का मामला अब तूल पकडऩे लगा है। जहां इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, आज आगरा दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में भी फतेहपुर सीकरी की घटना पर कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके आलावा इस मामले में यूपी डीजीपी सुलखान सिंह ने अफसोस जताया है। वहीं, आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक की ओर से इस मामले की रिपोर्ट एडीजी कानून-व्यवस्था को भेज दी गई है।

खेत से लौट रही नाबालिग से गांव के ही युवक पर दुष्कर्म का आरोप

एसएसपी आगरा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बीती 22 अक्टूबर को फतेहपुर सीकरी घूमने आए स्विटजरलैंड के नागरिक क्विंटन क्लार्क और उनकी महिला साथी मैरी डांग स्थानीय रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर टहल रहे थे। जब वह थोड़ा आगे बढ़े तो कुछ नवयुवकों, जिनमें कुछ नाबालिग बताए जा रहे हैं से उनका विवाद हो गया। इससे बाद युवकों ने उन दोनों पर पत्थरबाजी कर दी, जिससे क्विंटन क्लार्क और मैरी डांग को चोटें आई।

रट्टू तोता बनने से नहीं हो पाएगा विकास: उप मुख्यमंत्री

रिपोर्ट में कहा कि इस मामले में घटना वाले दिन ही उप निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह चौहान की सूचना पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। साथ ही घायल स्विस नागरिकों ने दिल्ली में इलाज कराने की इच्छा जताई और अपोलो अस्पताल में इलाज कराया। रिपोर्ट में कहा गया कि यहां स्थानीय पुलिस ने चिकित्सीय परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर को उचित धाराओं में परिवर्तित कर दिया गया। इस मामले में शामिल लोगों की तलाश की गई तो तीन लोगों के नाम सामने आए, जिसमें से एक को हिरासत में लिया गया है। साथ ही अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।

पार्क की बेंच पर ही कर रहा था सेक्स, वीडियो हो गया वायरल

एसएसपी ने रिपोर्ट में कहा कि घटना में शामिल शेष लोगों की तलाश के लिए राजस्थान समेत कई संभावित इलाकों में पुलिस टीम लगातार दबिश दी जा रही है। वहीं, इस मामले में डीजीपी सुलखान सिंह ने ट्वीट करते हुए अफसोस जताया है। साथ ही सफाई भी पेश की है। उन्होंने लिखा कि इस घटनाक्रम पर खेद है, पुलिस ने घटना वाले दिन ही खुद ही रिपोर्ट दर्ज कर ली थी और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है, वहीं अन्य की तलाश की जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री योगी ने फतेहपुर सीकरी की घटना पर कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वाह रे नैया के खेवनहार, आखिर कैसे दूर हो भ्रष्टाचार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *