यूपी बोर्ड: प्रैक्टिकल दिसम्बर में, परीक्षाएं छह फरवरी से शुरू!

यूपी बोर्ड: प्रैक्टिकल दिसम्बर में, परीक्षाएं छह फरवरी से शुरू!



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

लखनऊ। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विभागीय सूत्रों ने बताया कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं छह फरवरी से शुरू हो सकती हैं और मार्च में समाप्त हो जाएंगी।

गुजरात विस चुनाव: चुनाव आयोग आज करेगा तारीखों का ऐलान, दो चरणों में हो सकता है चुनाव

भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही बोर्ड परीक्षा को लेकर तमाम बदलाव किए गए हैं ताकि नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराई जा सके।  परिषद ने शासन से 2018 की छुट्टियों की सूची मांगी है, जिससे उसके अनुसार परीक्षा की तारीखें तय की जा सकें। परीक्षा कार्यक्रम इस महीने जारी होने की उम्मीद है।

बाघ ने अब बकरी को बनाया निवाला, दहशत का माहौल

गौरतलब है कि हाईकूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा केंद्रों का निर्धारण 25 अक्टूबर तक होना था। बोर्ड की ओर से शेड्यूल का निर्धारण कर दिया गया था। इसके तहत परीक्षा केंद्र निर्धारित कर उसमें छात्र आवंटित कर सूची 25 अक्टूबर तक विभाग को जारी करनी थी, इसके बाद इसे परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर ऑनलाइन आपित्तयां पांच नवंबर तक ली जाएंगी। वहीं, 20 नवंबर तक डीआईओएस आपत्तियों का परीक्षण कर अंतिम कार्यवाही के लिए परिषद की वेबसाइट पर भेज देंगे। बता दें कि इस केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है।

वाह रे नैया के खेवनहार, आखिर कैसे दूर हो भ्रष्टाचार

इसके अलावा प्रशासन ने स्कूलों में उपलब्ध संसाधनों के आधार पर इस बार सभी स्कूलों को अंक दिए गए हैं। इन अंकों के आधार पर ही केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा।

धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों से सचेत रहने के लिए जागरूक करेगा आयोग


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *