यूपी के अल्पसंख्यकों पर मेहरबान योगी सरकार, 329 करोड़ करेगी खर्च

यूपी के अल्पसंख्यकों पर मेहरबान योगी सरकार, 329 करोड़ करेगी खर्च

प्रदेश के 21 अल्पसंख्यक बाहुल्य जिलों में 329.19 करोड़ रुपए की लागत से शीघ्र ही कुल 183 परियोजनाएं शुरू की जाएंगी


प्रदेश के 21 अल्पसंख्यक बाहुल्य जिलों में 329.19 करोड़ रुपए की लागत से शीघ्र ही कुल 183 परियोजनाएं शुरू की जाएंगी

अल्पसंख्यकों पर इन दिनों सूबे की योगी सरकार मेहरबान

लखनऊ। प्रदेश के अल्पसंख्यकों पर इन दिनों सूबे की योगी सरकार मेहरबान दिख रही है। यही कारण है कि सरकार यूपी के आजमगढ़ व अलीगढ़ समेत 21 अल्पसंख्यक बाहुल्य जनपदों में 329 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से 183 परियोजनाएं जल्द शुरू करने जा रही है।

यह भी पढ़ें: तालाब में गिरी बाइक, दो सवारों की मौत

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से केन्द्र पुरोनिधानित मल्टी सेक्टोरल डेवलपमेण्ट प्रोग्राम (एमएसडीपी) के तहत प्रदेश के 21 अल्पसंख्यक बाहुल्य जिलों में 329.19 करोड़ रुपए की लागत से शीघ्र ही कुल 183 परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। इस कार्यक्रम के तहत अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में इंटर कॉलेजों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों का निर्माण, आईटीआई की स्थापना तथा स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था जैसे कार्य किये जाते हैं।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इन कार्योंं के तहत प्रदेश के 16 जनपदों बहराइच, बागपत, बस्ती, बुलंदशहर, बलरामपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, हापुड़, पीलीभीत, रामपुर, श्रावस्ती, शाहजहांपुर, सम्भल, आजमगढ़, अलीगढ़ तथा गाजियाबाद में 107 पेजयल परियोजनाओं का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 311.21 करोड़ रुपए से अधिक की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: अवध शिल्प ग्राम में बनेगा ‘मेक-इन-यूपी’ पवेलियन

इसी प्रकार चार जनपदों बाराबंकी, बस्ती, मुजफ्फरनगर एवं शाहजहांपुर में 75 आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण के लिए 5.62 करोड़ रुपए तथा संतकबीरनगर में एक आईटीआई के निर्माण के लिए 12.34 करोड़ रुपए से अधिक की व्यवस्था की गयी है।

 यह भी पढ़ें:  नकारात्मक प्रचार से प्रदेश का माहौल बिगाड़ रहे सपा, बसपा, कांग्रेस: महेंद्र नाथ


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *