नकारात्मक प्रचार से प्रदेश का माहौल बिगाड़ रहे सपा, बसपा, कांग्रेस: महेंद्र नाथ

नकारात्मक प्रचार से प्रदेश का माहौल बिगाड़ रहे सपा, बसपा, कांग्रेस: महेंद्र नाथ

जनता ने जिस प्रचंड बहुमत से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनायी है, हमें उनके सपनों को वास्तविकता के धरातल पर संगठन के कार्यकर्ताओं के परिश्रम व सहयोग से पूरा करना है।


जनता ने जिस प्रचंड बहुमत से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनायी है, हमें उनके सपनों को वास्तविकता के धरातल पर संगठन के कार्यकर्ताओं के परिश्रम व सहयोग से पूरा करना है।

mahendra nath panday

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि कांग्रेस, सपा एवं बसपा एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका छोडक़र निरंतर नकारात्मक प्रचार के माध्यम से पूरे प्रदेश के माहौल को खराब करने में लगे हुए हैं। कहा कि पूर्व की कांग्रेस, बसपा एवं सपा सरकारों द्वारा किया गया भ्रष्टाचार, अराजकता, राजनीतिक अपराधीकरण हमें विरासत में मिला लेकिन काफी अल्प अवधि में हमने इसको नियंत्रित किया है। आज हम गुंडाराज, भ्रष्टाचार आदि संगठित अपराध पर नियंत्रण स्थापित करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आरुषि-हेमराज हत्याकांड: नूपुर और राजेश तलवार को कोर्ट ने किया बरी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय कानपुर में गुरुवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। डॉ. पांडेय ने कहा कि भाजपा को भारतीय राजनीतिक जगत की अजेय ताकत के रूप में स्थापित करना ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के शताब्दी वर्ष में सच्ची श्रद्धांजली होगी। डॉ. पांडेय ने कहा कि साथियों, दीनदयाल जी के ’अन्त्योदय’ एवं ’एकात्म मानवाद’ के उद्देश्यों को ध्यान में रखकर ही केन्द्र में मोदी जी एवं उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार कार्य कर रही है, संगठन का प्रत्येक कार्यकर्ता इस हेतु सतत् प्रयत्नशील है।

यह भी पढ़ें: इस दीवाली ‘छोटी काशी’ के पटकथा लेखक की फिल्म ‘देशी रेसलर’ मचाएगी धमाल

डॉ. पाण्डेय ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल की सफलता काफी हद तक मजबूत एवं प्रभावी संगठन पर निर्भर करती है। किसी ने ठीक ही कहा है कि चाहे कोई भी दल कितनी भी सही नीतियाँ बना ले वह एक अच्छे और मजबूत संगठन के अभाव में प्रभावी नहीं हो सकता। जिस प्रकार संसदीय लोकतंत्र की सफलता राजनीतिक दलों पर निर्भर करती है, ठीक उसी प्रकार राजनीतिक दल की सफलता उसके संगठन पर निर्भर करती है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने निकाली बम्पर भर्ती, जल्द भरे जाएंगे पद

उन्होंने कहा कि आज जब देश एवं प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है ऐसे में हमारे ऊपर यह दायित्व और बढ़ जाता है। जनता ने जिस प्रचंड बहुमत से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनायी है, हमें उनके सपनों को वास्तविकता के धरातल पर संगठन के कार्यकर्ताओं के परिश्रम व सहयोग से पूरा करना है।

यह भी पढ़ें: ‘काम पाने के लिए पहले साथ में सोती हैं, फिर दस साल बाद कहती हैं मेरा शोषण हुआ’

प्रदेश अध्यक्ष ने भविष्य की चुनौतियों को लेकर तैयार रहने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि हमारे सामने नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, सहकारिता का चुनाव है, जिसमें बूथ/वार्ड स्तर तक की सफलता सुनिश्चित करना हम सभी का राजनीतिक अभीष्ट है। हम सभी को  2019 में मोदी के नेतृत्व में होने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित करना है।

यह भी पढ़ें: खीरी: सडक़ दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *