बेटी पैदा होने पर दादी ने किया कुछ ऐसा कि पहुंची हवालात

बेटी पैदा होने पर दादी ने किया कुछ ऐसा कि पहुंची हवालात

दादी ने नवजात बालिका की हत्या कर शव को अस्पताल के पीछे झाडिय़ों में फेंक दिया


दादी ने नवजात बालिका की हत्या कर शव को अस्पताल के पीछे झाडिय़ों में फेंक दिया

हाथरस। केंद्र और प्रदेश की सरकारें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाकर लाखों करोड़ों रूपये रुपए खर्च कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटियों को बचाने व बढ़ाने पर पूरा जोर दे रहे हैं। वहीं, थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के कस्बा महौ में पीएचसी पर एक दादी अपनी नवजात पोती का काल बन गई। नवजात पोती की हत्या कर शव झाडिय़ों में फेंक दिया। घटना की खबर से क्षेत्र में हडक़म्प मच गया।

देश के सामाजिक मूल्यों को खोखला कर रही यौन हिंसा की बढ़ती महामारी : सत्यार्थी

बताते हैं कि थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव धारू गढी निवासी नीरेश पुत्र बाबूलाल की पत्नी मुन्द्रा देवी को रविवार को प्रसव पीड़ा होने पर कस्बा महौ स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। यहां पर महिला ने देर रात्रि को एक स्वस्थ पुत्री को जन्म दिया। उसकी डिलीवरी भी सामान्य तरीके से हुई तथा अस्पताल चिकित्सक व स्टाफ द्वारा डिलीवरी के बाद महिला व नवजात बालिका को वार्ड में शिफ्ट करा दिया।

करवाचौथ: सुहागिनों ने चांद देखकर तोड़ा व्रत, पति की दीर्घायु के लिए ईश्वर से की कामना

आरोप है कि नीरेश की तीन पुत्रियां पहले से हैं और बीती रात्रि को चौथी पुत्री हो जाने से नीरेश की मां कैला देवी की भौंहे तन गई। पुत्री होने से वह नाखुश थी तथा रात्रि को महिला मुन्द्रा देवी व उसका पति नींद में थे। तभी दादी नवजात बालिका को वहां से उठाकर ले गई और उसकी हत्या कर बालिका के शव को अस्पताल के पीछे झाडिय़ों में फेंक दिया। बालिका के शव को झाडिय़ों में से कुत्ते उठा ले गये और कुत्तों ने शव को बुरी तरह से नोंच-नोंच कर क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जाता है घटना का खुलासा तब हुआ जब मुन्द्रा देवी की रात को अचानक आंख खुली और बच्ची को गायब देखा। उसने शोर मचाया, जिससे पूरा अस्पताल स्टाफ व ग्रामीण मौके पर आ गए। सूचना पाकर थाना हाथरस जंक्शन पुलिस भी पहुंच गई और पुलिस ने कड़ाई से दादी से पूछतांछ की। बच्ची के शव को पुलिस ने अस्पताल के पीछे खेतों से बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है।

सुरक्षित बचपन से ही सुरक्षित भारत का होगा निर्माण : रवि वर्मा

घटना को लेकर नवजात बालिका के पिता ने अपनी मां के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है। वहीं, पुलिस ने आरोपी दादी को अपनी हिरासत में ले लिया है। इस सम्बंध में थाना हाथरस जंक्शन प्रभारी सूर्यकांत द्विवेदी ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है और आरोपी दादी से पूछतांछ की जा रही है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *