अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग करें: सीपी वर्मा

अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग करें: सीपी वर्मा

पूर्व माध्यमिक विद्यालय रोशननगर में बच्चों को स्वच्छता के लिए किया प्रेरित


पूर्व माध्यमिक विद्यालय रोशननगर में बच्चों को स्वच्छता के लिए किया प्रेरित

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायत रोशननगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रोशननगर में शिक्षक सुनील कुमार वर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों ने विद्यालय प्रांगण में झाडू लगाकर राष्ट्र के प्रति स्वच्छता का संदेश दिया।

सुनील कुमार वर्मा कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का विकास होता है। और हम स्वस्थ्य तभी रह सकते हैं जब हमारे आस पास का वातावरण स्वच्छ होगा। अक्सर हम अपने घरों की सफाई करते समय उसका कचरा लाकर सडक,रास्ते के किनारे एवं सार्वजनिक जगहों में फेंक देते है।

हिंदुत्व कोई मुद्दा नहीं, जीवन जीने की कला है : योगी

हम अपने आसपास के वातावरण की साफ, सफाई व स्वच्छता का बिलकुल ध्यान नही रखते। ये हमारे लिए एक शर्मनाक बात है कि हम अपने आसपास व सार्वजनिक स्थलों पर गन्दगी का ढेर देखकर बिल्कुल अंजान बन जाते हैं। हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम सभी सार्वजनिकों स्थलों पर गन्दगी न फैलायें साथ ही अपने घर, गांव के वातावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग प्रदान करें।

फेसबुक पर युवक ने दी शादी करने की धमकी, छात्रा ने उठाया यह कदम

पंचायत सेक्रेटरी चंद्रप्रकाश वर्मा ने कहा कि बच्चे अपने माता पिता परिवार की आदतों का अनुकरण करते हैं। स्वच्छता के प्रति सबसे पहले अभिभावकों को जागरुक होना होगा। तभी स्वच्छ भारत अभियान का सपना साकार हो सकता है। इस मौके पर ग्राम प्रधान रियाजत अली, प्रधानाध्यापिका रचना पांडेय, प्रेमचंद वर्मा, अनुदेशक रजनीश, अमित, रुचि व कुसुम आदि मौजूद रहे ।

हज हाउस बंद के फैसले के विरोध में चलाया हस्ताक्षर अभियान


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *