हिंदुत्व कोई मुद्दा नहीं, जीवन जीने की कला है : योगी

हिंदुत्व कोई मुद्दा नहीं, जीवन जीने की कला है : योगी

सरकार मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पबद्ध है और गंगा यमुना को एक साथ साफ और स्वच्छ करने के लिए भी कटिबद्ध हैं।


सरकार मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पबद्ध है और गंगा यमुना को एक साथ साफ और स्वच्छ करने के लिए भी कटिबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिंदुत्व उनके लिए कोई मुद्दा नहीं बल्कि जीवन जीने की कला है। हिंदुत्व से राष्ट्र धर्म का पालन होता है। यह बात उन्होंने शुक्रवार को संत ज्ञानानन्द महाराज के आश्रम कृष्ण कृपा धाम में चल रहे शरद पूर्णिमा उत्सव के समापन समारोह पर कही।

यह भी पढ़ें : दुस्साहस: दहेज के लिए पति ने पत्नी और दो बच्चों को जिंदा जलाया, मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वृन्दावन को धर्म नगरी घोषित करेंगे। सरकार मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पबद्ध है और गंगा यमुना को एक साथ साफ और स्वच्छ करने के लिए भी कटिबद्ध हैं। भगवान राम की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान् श्रीराम ने रामेश्वरम में शिवलिंग की स्थापना की। उत्तर को दक्षिण से जोडऩे और समन्वय बनाने का उनका प्रयास था।

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर युवक ने दी शादी करने की धमकी, छात्रा ने उठाया यह कदम

उन्होंने कहा कि उन्हें वृन्दावन आकर काफी ख़ुशी हुई। यहाँ के संत भी भक्तों के साथ स्वछता अभियान को आगे बढ़ाने में पूरा योगदान कर रहे है। हम ये उम्मीद करते हैं कि सभी लोग मोदी जी के स्वछता अभियान को पूरा समर्थन देते हुए धर्म नगरी में गन्दा नहीं करेंगे। और साफ सुधरा रखेंगे। जिससे यहाँ की धर्म नगरी का विश्व पटल पर अपना मुकाम हो।

यह भी पढ़ें : हज हाउस बंद के फैसले के विरोध में चलाया हस्ताक्षर अभियान

वृन्दावन के डूब इलाके में तोड़े जा रहे गरीबों के मकान के बारे में कहा कि जल्द ही ये सिलसिला बंद होगा और हम एनजीटी से बात करेंगे। पीडि़तों को राहत देते हुए कहा कि जिनके मकान टूटे हैं उनका पुनर्निर्माण कराया जायेगा और जिनके टूटने हैं उनका भी विकल्प निकाला जायेगा।

यह भी पढ़ें : सडक हादसे में महिला की मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *