महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के दिखाए मार्ग पर चलें: प्रहलाद पटेल

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के दिखाए मार्ग पर चलें: प्रहलाद पटेल



कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद पटेल

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर इंदिरा चौक पर कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद पटेल ने नमन किया। महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।

यह भी पढ़ें : कार्यक्रम को सफल बनाना हम सबका दायित्व: प्रहलाद पटेल

प्रहलाद पटेल ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को आजादी दिलाई तो पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री ने आजादी को सुरक्षित रखने में अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। हमें अपने आप से संकल्प लेने की जरूरत है कि हम उनके दर्शाए गए मार्ग पर चलकर देश व समाज सेवा में लगे रहें। उन्होंने गांधीजी का स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने आजादी हासिल करने के लिए अहिंसा को अपना हथियार बनाया व दूसरे देशभक्तों को भी इसकी प्रेरणा दी।

कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद पटेल

यह भी पढ़ें : बच्चों को सही दिशा दिखाने में शिक्षक की अहम भूमिका : प्रहलाद पटेल

गांधी जी की सोच थी कि आजाद भारत में सभी लोग मिल-जुलकर भाईचारे से रहें, गांवों का विकास हो, स्त्रियों को समाज में बराबरी का दर्जा मिले। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम कुमार वर्मा, शहर अध्यक्ष  सफी आगा, सुरेश चंद गुप्ता एडवोकेट, युसूफ अली, हंस राम स्वर्णकार, नबी हुसैन गुड्डू, रमेश चंद पटेल, राम भरोसे गौतम सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : हमें ऐसे भारत के लिए लडऩा है जहां न्याय संगत व्यवस्था हो: प्रहलाद पटेल

 


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *