शतरंज: आइल ऑफ मैन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के चौथे दौर में हारीं हरिका

शतरंज: आइल ऑफ मैन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के चौथे दौर में हारीं हरिका



भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोनावल्ली

आइल ऑफ मैन। भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोनावल्ली को मैन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के चौथे दौर में हार का सामना कपना पड़ा। चौथे दौर में हरिका को फ्रांस के ग्रैंड मास्टर लॉरेंट फ्रेसिनेट ने बेहद कड़े मुकाबले में मात दी।

इस टूर्नामेंट में मंगलवार रात खेले गए चौथे दौर के मैच में 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त हरिका काले मोहरों के साथ खेल रही थीं और अपने प्रतिद्वंद्वी फ्रेसिनेट पर दबाव डालने की कोशिश कर रही थीं।

यह भी पढ़ें : कुछ वर्ष पहले ये लोग डार्लिंग थे, अब हमें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते: ख्वाजा आसिफ

फ्रेसिनेट ने हालांकि, हरिका की हर चाल का सही जवाब दिया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को खुद पर हावी नहीं होने दिया और बाजी पलटते हुए हरिका को मात दी। इस मैच के बाद हरिका ने कहा कि मैं उन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन मेरे प्रतिद्वंद्वी ने धीरे-धीरे मेरी हर चाल को नाकाम किया। हरिका के पास 31 चालों के बाद इस मैच को ड्रॉ करने का मौका था, लेकिन वह अवसर का सही इस्तेमाल नहीं कर पाई और हार गईं।

यह भी पढ़ें : इस देश की महिलाओं मिला ड्राइविंग का अधिकार

भारतीय ग्रैंडमास्टर ने कहा कि मेरे पास इस मैच को ड्रॉ करने का एक अच्छा मौका था। मैं एक रणनीतिक चाल खेलकर इसे ड्रॉ कर सकती थी, लेकिन मुझसे चूक हो गई। इसके बाद मैंने अपने खेल को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रही। हरिका ने अब तक खेले गए चार दौर के मैच में एक में हार का सामना किया है, वहीं उनका एक मैच ड्रॉ रहा और दो मैचों में उन्हें जीत मिली। वह अभी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले 160 खिलाडिय़ों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। टूर्नामेंट के पांचवें दौर में हरिका का सामना हंगरी की ग्रैंडमास्टर एना रुडोल्फ से होगा।

यह भी पढ़ें : आसुस ने लॉन्च किया ‘वीवोबुक’ और ‘जेनबुक’


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *