युवाओं के लिए पिछली सरकारों ने नहीं किया कोई काम : योगी

युवाओं के लिए पिछली सरकारों ने नहीं किया कोई काम : योगी



वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के लिए पिछली सरकारों ने कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा मोदी जी ने पीएम बनने के बाद हर जाति वर्ग उम्र के लोगों के लिए काम किया है। मुख्यमंत्री योगी ने जनधन योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में पहली बार 30 करोड़ गरीबों का खाता खोला गया, जिससे गरीबों को लाभ मिला। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब भूखा न रहने पाए। हर गरीब एवं पात्र व्यक्ति को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान ने अनाज प्राप्त हो, हर गरीब व्यक्ति के पास शौचालय हो, इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक की मौत

मुख्यमंत्री योगी रविवार को प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल सभागार में सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में स्वच्छता मित्रों को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र से स्वच्छता को आंदोलन बनाए। इसका संदेश पूरी दुनिया में जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता को सेवा से जोडऩे का जो कार्य शुरू किया गया है, वह अद्भुत है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक, पौराणिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से पूरी दुनिया में काशी की अपनी एक अलग पहचान है, लेकिन प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के कारण यह और भी प्रमुख हो गया है। काशी को पुन: स्थापित करना है। इस अवसर पर सैकड़ों स्वच्छता मित्रों को सम्मानित भी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर 67 किलो का लड्डू से बना केक भी काटा।

यह भी पढ़ें : सडक़ हादसे में युवक की हुई मौत, बाइक चालक पर मुकदमा दर्ज

अपराधियों में अब दिखने लगा है कानून का डर

उन्होंने पुलिस कर्मियों के 50 मोटर साइकिल दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसने में यह मोटर साइकिल दस्ता प्रभावी होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों में कानून का डर अब दिखने लगा है, लेकिन अभी इसमें सुधार की जरूरत है। ताकि आम जनता राहत की सांस ले पाए। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड के ‘लक्ष्य वृक्षारोपण अभियान’ के तहत पौधरोपण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मण्डलीय ऑडीटोरियम में विकास कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने काशी विश्वनाथ ट्रस्ट द्वारा 13 करोड़ रुपए की लागत से बनवाए जा रहे अन्न क्षेत्र के निर्माण कार्य को तय समय-सीमा में चालू कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्न क्षेत्र में भी स्वच्छ एवं आधुनिक रसोई की व्यवस्था कराए जाने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें : कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मनाया जन्मदिन

21 सितम्बर तक शहर की सडक़ें हो गड्ढामुक्त

योगी ने लोक निर्माण विभाग, नगर निगम एवं वीडीए सहित एनएच के अधिकारियों को सडक़ों को अभियान चलाकर गड्ढामुक्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने 21 सितम्बर तक शहर की प्रमुख सडक़ों को पूरी दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने शत-प्रतिशत एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने और दिन में स्ट्रीट लाइट नहीं जलाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार सरोवर बांध का किया उद्घाटन

साफ-सफाई करने के निर्देश

एयरपोर्ट से सर्किट हाउस आते वक्त मुख्यमंत्री की नजर सडक़ के दोनों किनारों पर पड़े कूड़े ढेर पर पड़ी। उन्होंने इसका जिक्र बैठक में करते हुए अधिकारियों को सडक़ के किनारे पड़ी पॉलीथिन एवं कूड़े की सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने वाराणसी क्षेत्र की 17 परियोजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास अपने 22 व 23 सितम्बर को वाराणसी दौरे के दौरान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अब काशी बदल रही है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ की छात्रा का देहरादून से अपहरण, मुजफ्फरनगर में गैंगरेप, सहारनपुर में फेंका


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *