मन्दिर निर्माण को लेकर दो समुदाय आमने-सामने

मन्दिर निर्माण को लेकर दो समुदाय आमने-सामने



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

बहराइच। नवाबगंज मस्जिद के सामने ग्राम समाज की भूमि पर मंदिर के निर्माण को लेकर गुरुवार को दो समुदाय के आमने-सामने आने के बाद शुक्रवार को मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने दोनों समुदाय के लोगों को बुलाकर वार्ता की। वार्ता में मोहर्रम व दुर्गा पूजा तक यथास्थिति बनाए रखने की बात कही गई।

उप जिलाधिकारी एसपी शुक्ला ने कहा कि मोहर्रम व दुर्गा पूजा के बाद दोनों समुदाय को बैठाकर वार्ता की जाएगी। उसके बाद प्रशासन से अनुमति और दोनों समुदाय में आपसी सहमति से मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि दोनों समुदायों को अपील की गई है कि त्यौहार के मद्देनजर यथा स्थिति बनाए रखे, ताकि कोई विवाद ना पैदा हो।

वहीं, सीओ  नानपारा एसके यादव ने दोनों समुदाय को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करने के साथ-साथ  कहा कि अगर वहां पर पहले से महादेव रखकर लोग पूजा करते चले आ रहे हैं तो मंदिर के निर्माण करने में समुदाय विशेष के लोगों को क्यों ऐतराज है। उन्होंने कहा कि यदि कोई कानून अपने हाथ में लेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उधर मुस्लिम समुदाय के लोगों में इस फैसले को लेकर काफी असंतोष है। उन्होंने बताया कि यहां पर सिर्फ पताका ही लगी थी। प्रशासन की मिली भगत से मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।

इस मौके पर ग्राम प्रधान राम राधेश्याम वर्मा भाजपा कार्यकर्ता विजय कुमार सिंह संतोष सिंह मुन्ना गुप्ता गुड्डू सतीश तिवारी जगदीश सिंह आत्माराम तथा दूसरे पक्ष से जमा गली अमीन मुसीबत अली नसीर मखदूम बाबा आदि मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *