एटीपी रैंकिंग: नडाल शीर्ष पर, फेडरर को दूसरा स्थान

एटीपी रैंकिंग: नडाल शीर्ष पर, फेडरर को दूसरा स्थान



तीसरी बार अमेरिका ओपन जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।

मेड्रिड। तीसरी बार अमेरिका ओपन जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। सोमवार को रिलीज हुई इस रैंकिंग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेरडरर ने एंडी मरे को पीछे धकेलते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी मरे दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने अमेरिका ओपन के फाइनल में केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से मात देकर करियर के 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया।

यह भी पढ़ें : म्यांमार हिंसा के बाद 3.13 लाख रोहिंग्या बांग्लादेश आए : संयुक्त राष्ट्र

रैंकिंग की बात की जाए, तो जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखते हुए दो स्थान ऊपर उठकर चौथा स्थान हासिल किया है और उनके पीछे क्रोएशिया के मारिन सिलिक भी दो स्थान ऊपर उठते हुए पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें : ‘फूफा’ बना कर ठग लिए 49 हजार रुपए

नोवाक जोकोविक छठे स्थान पर पहुंचे

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए, लेकिन आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने एक स्थान की बढ़त लेकर शीर्ष-10 खिलाडिय़ों की रैंकिंग में सातवां स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें : कार्यक्रम को सफल बनाना हम सबका दायित्व: प्रहलाद पटेल

स्टान वावरिंका को बड़ी निराशा हाथ लगी

स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टान वावरिंका को बड़ी निराशा हाथ लगी है। वह चार स्थान फिसलते हुए आठवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। हालांकि, बुल्गेरिया ग्रिगोर दिमित्रोव नौवें स्थान पर बरकरार हैँ। इस रैंकिंग में स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा ने शानदार तरीके से नौ स्थानों की बड़ी छलांग लगाकर शीर्ष-10 खिलाडिय़ों में खुद को शुमार किया है।

यह भी पढ़ें : मीनाक्षी अग्रवाल ने ईओ को भेजा पत्र, सडक निर्माण शुरू करने की मांग

अमेरिका ओपन में नडाल के खिलाफ फाइनल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी एंडरसन की बात की जाए, तो अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने 17 स्थानों की बड़ी छलांग लगाकर एटीपी रैंकिंग में 15वां स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: एचडीएफसी बैंक के बाहर व्यापारी से दस लाख की लूट


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *