तलाशी अभियान: ‘बाबा’ राम रहीम की ‘गुफा’ का चौंकाने वाला खुलासा

तलाशी अभियान: ‘बाबा’ राम रहीम की ‘गुफा’ का चौंकाने वाला खुलासा



ram rahim ki gufa
गुरमीत राम रहीम की गुफा (राम रहीम के रहने का स्थान)

रोहतक। साध्वियों से बलात्कार करने के मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम से जुड़ा एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में दो दिन से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। तलाशी अभियान के दूसरे दिन गुरमीत राम रहीम की गुफा (राम रहीम के रहने का स्थान) से साध्वियों के हॉस्टल को जोडऩे वाली सुरंग यानि गुप्त रास्ते में के बारे में पता चला है।

इसके अलावा डेरे से विस्फोटक बरामद हुआ है। विस्फोटक की बरामदगी के बाद अवैध विस्फोट बनाने की फैक्टरी को सील कर दिया गया है। बता दें कि तलाशी अभियान के पहले दिन यानि शुक्रवार को डेरा मुख्यालय से बिना नंबर की लग्जरी कारें, प्रतिबंधित करेंसी, हार्ड डिस्क, भारी मात्रा में नकदी, दवाएं समेत अन्य कई सामान बरामद हुए थे। इसके अलावा नकदी से भरे दो कमरों को सील कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : तलाशी अभियान: डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से मिलीं अहम चीजें

मिट्टी से ढकी थी गुफा

हरियाणा सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सतीश मेहरा ने इस सुरंग के मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि डेरे में सर्च के दौरान एक फाइबर टनल मौजूद मिली है। यह मिट्टी से ढकी हुई थी। डेरावास (राम रहीम की गुफा) साध्वी निवास से जुड़ा हुआ था। बताया जाता है कि साध्वी निवास में डेरा की महिला अनुयायी रखी जाती थीं। राम रहीम की गुफा की फॉरेंसिक टीम से भी जांच कराई जाएगी। ऐसे आरोप हैं कि राम रहीम यहां महिलाओं का यौन शोषण करते थे।

यह भी पढ़ें : साध्वी से रेप का मामला: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 20 साल की सजा

अवैध पटाखा फैक्ट्री सील

सतीश मेहरा ने कहा कि एक पटाखा फैक्ट्री भी डेरा परिसर में पाई गई है, जो कि एक गैरकानूनी फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पटाखों को बनाने के लिए कुछ केमिकल वहां से बरामद हुआ है। डेरा मुख्यालय में तलाशी अभियान के दौरान एके-47 राइफल के कारतूसों को रखने वाला खाली डिब्बा भी मिला है।

यह भी पढ़ें : वीडियो देखें: ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर टांग ले गया कार ड्राइवर

हाई कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुआ तलाशी अभियान

बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस, पैरा मिलिट्री और स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया था। अदालत से नियुक्त  कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार (रिटायर्ड जज) की निगरानी में इसे चलाया जा रहा है। तलाशी अभियान की वीडियो ग्राफी भी कराई जा रही है। इस बीच डेरा मुख्यालय से लगे इलाके में कफ्र्यू अभी जारी है।

यह भी पढ़ें : कोतवाली परिसर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

सुनरिया जेल में बंद हैं राम रहीम

गौरतलब है कि साध्वियों से बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई है। सजा के बाद से बाबा गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनरिया जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें : इस डिजायनर की उम्र आप सोच भी नहीं सकते


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *