खाते से पैसा उड़ाने वाले दो जालसाज गिरफ्तार

खाते से पैसा उड़ाने वाले दो जालसाज गिरफ्तार



सांकेतिक फोटो

लखीमपुर-निघासन खीरी। इलाहाबाद बैंक में दूसरे के खाते से पैसा निकालने वाले दो जालसाजों को बैंक मैनेजर ने पकडक़र पुलिस के हवाले किया है। एक जालसाज और उसका साथी एक ही नाम का फायदा उठाकर तीन बार में तीस हजार रुपए बैंक से निकाल चुके हैं। कैशियर ने अपनी गलती मानते हुए पीडि़त खाता धारक के खाते में निकाली गई धनराशि जमा कर दी थी। उस जालसाज की कई महीने से तलाश थी।

यह भी पढ़ें : वायरल वीडियो : खुलेआम रिश्वत ले रहे पुलिसकर्मी

जालसाजों ने निकाले 30 हजार रुपए

इलाहाबाद बैंक के मैनेजर दीपांशू श्रीवास्तव ने बताया कि महराज नगर के रामचंद्र नाम के दो व्यक्तियों के बैंक में खाते हैं। करीब तीन माह पहले एक व्यक्ति बैंक में अन्य साथी के साथ आया और महराज नगर निवासी रामचंद्र के खाते से पैसा निकासी का फार्म भरा। पास बुक न होने के कारण बैंक मैनेजर ने उसे प्रमाणित करने को कहा। जालसाज व्यक्ति के साथी ने बिनौरा निवासी रामू से निकासी फार्म को प्रमाणित कराया। उसके बाद एक बार में दस हजार रुपये निकाल लिया। जालसाज और उसके साथी ने मिलकर इसी तरह से तीन बार में 30 हजार रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़ें : कोतवाली परिसर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

मैनेजर ने पकड़ा रंगे हाथ

जब खाता धारक रामचंद आया और उसने अपने खाते से रुपये निकले देखे तो वह परेशान हो गया। उसने पैसा न निकालने की बात कही। बैंक मैनेजर ने निकासी बाउचर निकालकर उसका मिलान किया तो उसका अंगूठा नहीं मिला। बैंक कैशियर ने अनिल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए उसके खाते में 30 हजार रुपये डाल दिया। बुधवार को एक बार फिर महराज नगर का रहने वाला व्यक्ति बिनौरा के एक जालसाज के साथ आया और 8500 रुपये का बिड्राल भरकर पैसा निकालने के लिए मैनेजर के पास गया। मैनेजर ने उसे रंगे हांथ पकड़ते हुए पुलिस के हवाले किया। एसओ ने बताया कि बिनौरा निवासी गुफरान और महराजनगर निवासी फर्जी खाताधारक बनकर आए रामचंद्र को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  ऐसी लड़कियों के साथ कभी न करें डेट, नहीं तो रहेंगे परेशान


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *