बैडमिंटन: सिंधु, प्रणीत, अगले दौर में, सुमिथ-अश्विनी बाहर

बैडमिंटन: सिंधु, प्रणीत, अगले दौर में, सुमिथ-अश्विनी बाहर



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

ग्लास्गो। भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु, बी. साई प्रणीत. और अजय जयराम ने मंगलवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए हैं, जबकि मिश्रित युगल में प्रणब जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। हालांकि बी. सुमिथ रेड्डी और और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है।

सिंधु ने कोरियाई खिलाड़ी को दी मात

पहले दौर में बाय मिलने के कारण सिंधु ने सीधे महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर से विश्व चैम्पियनशिप में अपने अभियान का आगाज किया, जहां जीत हासिल कर अब रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में कोरियाई खिलाड़ी किम यो मिन को 49 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से मात दी।

तीसरे दौर में सिंधु का सामना चीन की चेयुंग नगान यी और रूस की इवजेनिया कोसेत्स्काया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

उल्लेखनीय है कि सिंधु ने 2013 और 2014 में हुए विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात दी।

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी।

वहीं इसी वर्ग में अजय जयराम ने आस्ट्रिया के लुका व्राबेर को 31 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-12 से मात दी।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्रजाक्ता सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से मात दी।

प्रणव और सिक्की का सामना तीसरे दौर में इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा। मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में मंगलवार को रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी को डेनमार्क की माथियास क्रिश्चियन और सारा थेगसेन की जोड़ी ने हरा दिया।

माथियास-थेगसेन की जोड़ी ने रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-18 से मात देकर बाहर किया। इसके अलावा, रेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी को चीन की वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने 58 मिनट तक चले मैच में 21-17, 18-21, 21-5 से मात दी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *