सामाजिक संस्थाओं ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

सामाजिक संस्थाओं ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। विश्व पर्यावरण दिवस पर जगह-जगह पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। तमाम सामाजिक संस्थाओं ने पौधरोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की। शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल, ईओ पीएन दीक्षित, लिपिक राजेश बाजपेई ने नगर पालिका में पौधारोपण किया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों में रहने से पर्यावरण शुद्ध हुआ है। इसका असर पेड़ पौधों, धरती व नदियों पर सर्वथा देखा जा रहा है, पर्यावरण को बचाने के लिए सभी का दायित्व है कि कम से कम एक पेड़ लगाएं और उसकी रक्षा करें।

एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ रविन्द्र कुमार वर्मा ने कोतवाली परिसर व केन ग्रोउर्स नेहरू पीजी कालेज में पौधारोपण कर लोगों से पर्यावरण संरक्षण करते हुए एक पेड अवश्य लगाकर धरा को हरा भरा रखने की अपील की।

रोट्रैक्ट क्लब गोला यूथ के पटेल सुशील वर्मा, आदेश वर्मा, आनन्द सिंह, डा. आशुतोष विश्वास, शिवानी गुप्ता आदि ने ग्राम रामनगर में दर्जनों आम के पेड का पौधारोपण किया। इस दौरान संस्था के लोगों ने सभी से कम से कम एक पेंड लगानें की अपील की। इस दौरान संस्था के आदेश वर्मा ने रोपे गये पौधों की देखभाल करने की जिम्मेदारी भी ली।

विश्व पर्यावरण दिवस ग्रीन लीफ सेव द जंगल के महासचिव नवनीत वर्मा व के के वर्मा आदि ने नवीन बाईपास पर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण करने की अपील की।

जिला पंचायत सदस्य महेश चंद्र कनौजिया ने अमरताल सागौन,आम, नीम, जामुन,सहित कई प्रजाति के पौधे लगाये व ग्रामीणों से अपील की सभी लोग अपने घर के बाहर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं।

वहीं विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर छोटेलाल दीक्षित स्मृति फाउंडेशन व भारत विकास परिषद के संयुक्त तत्वावधान में डिप्टी रेंजर एस.एस. चैहान तथा संस्थाध्यक्ष डॉ. सौरभ दीक्षित, सचिव महेंद्र वर्मा, उपाध्यक्ष डॉ. आदर्श दीक्षित, डॉ. अमितांशु मिश्र, डॉ. ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह, गुरुदेव शर्मा, सौरभ तिवारी ने भी पौधारोपण किया। इशानी चैरिटेबल फाउण्डेशन की निहारिका शुक्ला, शिवांशु शुक्ला, के.के शुक्ला द्वारा मां मंगला देवी मंदिर में आम व नीम के पेड रोपे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *