ईदगाह और मस्जिदों में पसरा रहा सन्नाटा, घरों में अता की नमाज

ईदगाह और मस्जिदों में पसरा रहा सन्नाटा, घरों में अता की नमाज



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस बार ईद की नमाज शारीरिक दूरी का पालन करते हुए घरों में ही पढ़ी गई। इस दौरान लोगों ने मुल्क और अवाम को हर मुसीबत से महफूज रहने की दुआ मांगी। इसके बाद दूर से ही एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी और घरों से निकलने में भी लोगों ने परहेज किया। वहीं ईदगाह और मस्जिदों में सन्नाटा छाया रहा। एसडीएम अखिलेश यादव व सीओ रविन्द्र कुमार वर्मा, कोतवाल देबी प्रसाद तिवारी ईदगाह पहुंचकर जायजा लिया और ईद की बधाई दी।

एसडीएम अखिलेश यादव व सीओ ने किया भ्रमण, दी बधाई

सोमवार को नगर में ईद-उल-फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नमाज अता की। साथ ही एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। रफीक अहमद ने बताया कि 10 बजे शुरू हुई ईद की नमाज में नमाजियों ने अपने-अपने घरों पर रहकर सोशल डिस्टेंस में नमाज अदा कर कोरोना महामारी से देश के लिए अमन और चैन की दुआ मांगी।

वहीं सीओ रविन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि कई दिनों से थानों और चैकियों पर पीस कमेटी की बैठक कर मुस्लिम समुदाय से कोविड 19 के प्रकोप को लेकर धार्मिक स्थलों पर भीड एकत्र न होने देने की अपील की गई थी। जिसे सभी ने गंभीरता से लेते हुए इस बार ईद की नमाज ईदगाह व मस्जिदों के बजाय अपने अपने घरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अता की।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *