कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे विद्यालय, टीचर को वेतन देने के पड़े लाले

कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे विद्यालय, टीचर को वेतन देने के पड़े लाले

वित्तविहीन स्कूल्स एसोसिएशन का हुआ गठन


वित्तविहीन स्कूल्स एसोसिएशन का हुआ गठन

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। लखीमपुर रोड स्थित सरस्वती विद्या निकेतन इण्टर कालेज में वित्त विहीन स्कूल्स के प्रबन्धक और प्रधानाचार्य की आवश्यक बैठक प्रधानाचार्य महेन्द्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें कोविड-19 में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराने ऑनलाइन पढ़ाई, फीस जमा न होना तथा टीचर एवं स्टाफ को वेतन आदि देने की समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई।

शारीरिक दूरी के बीच बैठक में स्कूलों की समस्याओं एवं बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई में आने वाली दिक्कतों को दूर करने, अभिभावकों को भी प्रोत्साहन देने, लॉकडाउन की अवधि में फीस न आने की समस्या तथा विद्यालय के टीचर एवं स्टाफ को वेतन देने की समस्या पर भी प्रकाश डाला गया और तय गया कि समस्याओं से सम्बंधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा जायेगा। इस दौरान वित्तविहीन स्कूल्स एसोसिएशन ऑफ गोला की कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें बदरे आलम अध्यक्ष, महेंद्र त्रिपाठी उपाध्यक्ष, चिल्ड्रेन्स एकेडमी के प्रधानाचार्य अजय कृष्णा आनंद, सनी गुप्ता, गिराज शंकर व रंजीत चैधरी महामंत्री, देवेश कुमार कोषाध्यक्ष, कुलवंत सिंह चीमा को संरक्षक मनोनीत किया गया। बैठक में एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन कराने व प्रतिमाह एक बैठक करने का निर्णय भी लिया गया। इसके साथ ही किसी बच्चे का प्रवेश करते समय एनओसी अनिवार्यता पर सहमति जताई गई। इस मौके पर सुरजन लाल वर्मा, विनोद कुमार, सत्यनारायण वर्मा, रजत साहनी, राममोहन वर्मा, महेंद्रपाल सिंह, सचिंद्र कुमार शुक्ला, एच.एल. वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें… शिक्षक मास्क बनाकर अभिभावकों में कर रहे वितरित


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *