खीरी में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए, मचा हड़कम्प

खीरी में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए, मचा हड़कम्प



यज्ञ प्रकाश शुक्ला

कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शनिवार को कोराना पॉजिटिव के दो और मामले सामने आए हैं, जबकि एक कोराना संदिग्ध भी मिला है, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। प्रशासन ने इन तीनों लोगों के सम्पर्क में आए करीब 36 लोगों को क्वारैंटाइन किया है। वहीं, स्वास्थ्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और संदिग्धों की जांच में जुट गए है। पूरे एरिया को सैनेटाइज किया गया है। बता दें कि लखीमपुर में अब तक कुल मामले 22 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें पांच लोग स्वस्थ हो चुके हैं, बाकी 17 का इलाज चल रहा है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके चक के मुताबिक, लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली क्षेत्र के विकास खंड फूलबेहड़ के ग्राम चौरठिया निवासी दो मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके परिवार के 31 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। वहीं, एक और कोरोना संदिग्ध मिला है, उसके परिवार के पांच लोगों को गांव के ही उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्वारैंटाइन किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है और आनन-फानन में 17 टीमों गठन किया है, जो चौरठिया, खोजियापुर, मुक़रीमपुर, सोनारीपुर, अम्रतापुर, खलीलपुर, गांव के लोगों की करेंगी। इन टीमों में आशा, आंगनबाड़ी, लेखपाल, एएनएम, पुलिस और तीन ब्लाक पर्यवेक्षक लगाए गए हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी गोला रविन्द्र कुमार वर्मा ने गांव का भ्रमण कर पीड़ित परिवारों से स्वास्थ्य विभाग की टीम की मौजूदगी में जानकारी एकत्र की है। पीड़ित परिवारों के इर्द-गिर्द सील करने की कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थकेंद्र फूलबेहड़ के अधीक्षक अमिनेश द्विवेदी, फरधान के अधीक्षक अमित बाजपेई, विकास श्रीवास्तव, नवीन कुमार, राम वचन, सुरेश वर्मा, नरेंद्र सेन, कविता सिंह और व आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें… गोला में चौपट हो चलीं लॉकडाउन की व्यवस्थाएं, बीच सड़कों पर बनी वाहनों की पार्किंग!


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *